Home > India > रात भर की फायरिंग गोले भी बरसाए,15 चौकियों को बनाया निशाना

रात भर की फायरिंग गोले भी बरसाए,15 चौकियों को बनाया निशाना

Ceasefire_violationsश्रीनगर [ TNN ] दो रात शांति से गुजारने के बाद पाक सैनिकों ने शनिवार रात को सीज फायर का उल्लंघन करते हुए रविवार सुबह तक सीमा पर फायरिंग की। पाक सैनिकों ने जम्मू जिले के अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में इंटरनेशनल बोर्डर पर बीएसएफ की 15 चौकियों को निशाना बनाते हुई सारी रात फायरिंग की और गोले बरसाए। बीएसएफ ने भी पाक सैनिकों की इस नापाक हरकत का माकुल जवाब दिया।

पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में किसी के हताहत की खबर नहीं, हालांकि संपत्ति का खासा नुकसान हुआ है। सीमा से सटे क्षेत्रों से करीब 20 हजार लोगों ने अपने घर छोड़ दिए हैं और सुरक्षित स्थानों पर जाकर बस गए हैं। ये लोग कभी-कभार आकर अपने पशुओं की देखभाल के लिए आते हैं।

अक्टूबर महीने में पाकिस्तान ने लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। सीमा के पास रहने वाले लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है और जो लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाना चाहते हैं उन्हें प्रशासन बस की सुविधा मुहैया करा रहा है।

इस महीने पाक सैनिकों द्वारा की गई फायरिंग में भारत के आठ लोगों की मौत हुई है और करीब 60 लोग घायल हुए हैं। जबकि पाकिस्तान में सीमा से सटे गांवों में रहने वाले 33 लोगों की मौत हो गई, जिनमें आठ पाकिस्तानी सैनिक भी शामिल हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com