041121-N-7469S-001इस्लामाबाद – विद्रोह से जूझ रहे यमन में फंसे अपने नागरिकों को बचाने के लिए चलाए गए ऑपरेशन में पाकिस्तान ने भारतीय नागरिकों को भी रेस्क्यु किया है। यमन के दक्षिण-पूर्वी शहर मुकल्ला से पाकिस्तान ने अपने 148 और भारत के 11 नागरिक निकाले हैं। यह शहर करीब-करीब पूरी तरह अल कायदा के आतंकियों के कब्जे में आ चुका है। इस बीच इंडियन एयर फोर्स ने भी 325 और भारतीयों को यमन से निकाला है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि उसकी नेवी का जहाज़ पीएनएस अजलत यमन के शहर अल मुकल्ला से 148 पाकिस्तानियों और 35 विदेशियों को लेकर निकल गया है। इन विदेशियों में 11 भारतीय भी शामिल हैं।

पीएनएस अजलत शुक्रवार को ही मुकल्ला पहुंच गया था, लेकिन पोर्ट तक जाने वाले सारे रोड बंद कर दिए गए थे। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक, ‘इन हालात में चुपके से प्लान बदला गया और ऑपरेशन को पास के ही अश शिहर पोर्ट के लिए शिफ्ट कर दिया गया।’

बयान में कहा गया है कि 148 पाकिस्तानी और 35 विदेशी नागरियों को बचाकर निकाला गया है। इनमें 11 भारतीय, 8 चीनी और 4 ब्रिटिश हैं। यह जहाज 7 अप्रैल को कराची पहुंचेगा। ऑ

मुकल्ला यमन से दक्षिण-पूर्वी प्रांत हदरामावत की राजधानी है। यह करीब पूरी तरह से अल कायदा के आतंकियों के कब्जे में है। कुछ दिन पहले ही इन्होंने जेल पर धावा बोलकर 300 कैदियों को आजाद करा दिया था।

:-एजेंसी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here