Home > Sports > Cricket > टीम इंडिया जा सकती है पाकिस्तान क्रिकेट खेलने: शुक्ला

टीम इंडिया जा सकती है पाकिस्तान क्रिकेट खेलने: शुक्ला

Rajiv-Shukla-नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीनियर अफसर राजीव शुक्ला ने कहा है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट मैच खेल सकती है। लेकिन इसके लिए पहले लाहौर में सुरक्षित माहौल देना होगा। बता दें कि पाकिस्तान दिसंबर महीने में भारत के साथ क्रिकेट सीरीज खेलना चाहता है लेकिन अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हो पाया है।

शुक्ला ने पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल से कहा, “यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लाहौर में सुरक्षित माहौल पैदा करे और स्टेडियम के निकट ही होटल बनाए तो टीम इंडिया वहां पर इंटरनेशनल मैच खेलना जा सकती है। पीसीबी को इसका पूरा भरोसा देना होगा।

उन्होंने कहा, ”यदि पाकिस्तान अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल करना चाहता है तो उसे पहले अपने घरेलू माहौल को सुरक्षित करना होगा। उन्होंने कहा यदि पाकिस्तान घरेलू मैच लगातार यूएई में खेलता रहेगा तो उसके क्रिकेट को नुकसान होगा। मेरे हिसाब से लाहौर को आसानी से सुरक्षित स्थान में बदला जा सकता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर में प्रपोज्ड क्रिकेट सीरीज पर शुक्ला ने एक बार फिर साफ किया कि दोनों देशों के बीच सीरीज को लेकर (एमयू) पर करार हुआ था लेकिन उस दौरान आईसीसी और बीसीसीआई की अगुआई कोई और कर रहा था।

उन्होंने कहा, “हमारे मौजूदा प्रेसिडेंट पाकिस्तान और भारत को एक दूसरे के खिलाफ एक दूसरे के देश में खेलने का सपोर्ट करते हैं। हम कह रहे हैं कि पाकिस्तान भारत आए और वहां खेले। हम पाकिस्तान को घरेलू सीरीज में होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए तैयार हैं। जब पाकिस्तान में हालात सुधर जाएंगे तो हम वहां जाकर एक या दो सीरीज खेलेंगे। हमें कोई समस्या नहीं है।

 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इसके बाद से ही दुनिया की बड़ी टीमों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में दौरा नहीं किया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com