Home > Latest News > चुनावी बहस में हमें मत घसीटो, अपने दम पर जीतो- पाक ने दी सफाई

चुनावी बहस में हमें मत घसीटो, अपने दम पर जीतो- पाक ने दी सफाई

पीएम मोदी द्वारा चुनावी प्रचार में पाकिस्तान का जिक्र करने के बाद उनके विदेश मंत्रालय ने सफाई दी है कि भारत अपनी राजनीति में उनको ना घसीटें। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा है कि भारत को अपने चुनावी भाषण में पाकिस्तान को घसीटना बंद करना चाहिए और फर्जी-झूठी बातों की जगह खुद अपने दम पर जीत हासिल करनी चाहिए।

पाकिस्तान के लिए पीएम मोदी द्वारा कही गई बातों को फैसल ने बेबुनियाद बताया है।

बता दें कि रविवार को पीएम मोदी ने एक जनसभा के दौरान मणिशंकर अय्यर पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनके घर पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त की सीक्रेट मीटिंग हुई थी जिसमें मनमोहन सिंह समेत कई सीनियर नेता भी शामिल हुए थे।

मोदी ने सवाल उठाया था कि उस गुप्त बैठक की जरूरत क्यों पड़ी थी और पाकिस्तान कांग्रेस नेता अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने का पक्ष क्यों ले रहा है?

पालनपुर की जनसभा में मोदी ने कहा था, ‘एक तरफ पाकिस्तानी सेना के पूर्व डीजी गुजरात के चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान के लोग मणिशंकर अय्यर के आवास पर बैठक कर रहे हैं।’

मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व महानिदेशक (डीजी) सरदार अरशद रफीक का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया था।

पाकिस्तान को भारत का जवाब, हमें ना दें सलाह
गुजरात विधानसभा चुनाव में लगातार पाकिस्तान का जिक्र होने और उसकी दखलंदाजी का आरोप लगाए जाने के बाद दिए गए इस्लामाबाद के बयान को भारत ने आड़े हाथों लिया है। भारत ने कहा है कि पाकिस्तान हमें सलाह ना दें। हम अपनी ताकत को बखूबी जानते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से सोमवार की सुबह ट्वीट कर गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के हस्तक्षेप का जिक्र ना करने की बात कही थी।

जबकि, पाकिस्तान की तरफ से आयी प्रतिक्रिया के बाद केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने पाकिस्तान पर बरसते हुए नसीहत ना देने की सीख दी है।

उधर, केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से भारत को कोई ऐसी कोई सलाह देने से बचना चाहिए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com