Home > Latest News > पाक के मंत्री की धमकी, कहा – अब तोपें नहीं चलेंगी, सीधे होगा परमाणु युद्ध

पाक के मंत्री की धमकी, कहा – अब तोपें नहीं चलेंगी, सीधे होगा परमाणु युद्ध

अपने ऊटपटांग बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने बिना नाम लिए भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है।

वह इससे पहले पाकिस्तान के पास एक-एक पाव और सवा-सवा सौ ग्राम के परमाणु बम होने वाला बयान दे चुके हैं। अब उनका कहना है कि जंग परंपरागत तरीके से नहीं होगी बल्कि परमाणु युद्ध होगा।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद से पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार दुष्प्रचार कर रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार के लगभग सभी मंत्री भारत के खिलाफ भड़काने वाले बयान दे रहे हैं।

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सोमवार को पूछे गए सवाल के जवाब में रशीद ने कहा ‘126 दिन धरने में शामिल था, उस वक्त देश के हालात और सरहदी मामले ऐसे नहीं थे। यह गंभीर खतरा है इस देश को और ये जंग खौफनाक हो सकती है। ये कन्वेंशनल आर्म नहीं होगी। जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन टैंक, तोपें चलेंगी या हवाई जहाज, हवाई हमले होंगे या नौसेना के गोले चलेंगे। बिलकुल नहीं। यह एक परमाणु युद्ध होगा। यह साफतौर पर परमाणु युद्ध होगा। जिस तरह की जरूरत होगी उस तरह का असलहा इस्तेमाल करेंगे।’

यह पहली बार नहीं है जब शेख रशीद ने परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी दी हो। कुछ हफ्तों पहले उन्होंने भारत को खोखली धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास लक्ष्य पर मार कर सकते हैं।

रशीद ने कहा था, ‘भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के ऐटम बम भी हैं जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।’ उनके इस बयान पर काफी लोग हंसे थे।

कुछ दिनों पहले एक जलसे के दौरान शेख रशीद को माइक से बिजली का करंट लग गया था। जिस समय उन्हें करंट लगा उस समय वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम ले रहे थे।

इसके बाद उन्होंने हास्यास्पद बयान देते हुए कहा था कि उन्हें करंट लगने के पीछे भारत का हाथ है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .