Home > World News > पाकिस्तान ने 86 और भारतीय मछुआरों को रिहा किया

पाकिस्तान ने 86 और भारतीय मछुआरों को रिहा किया

Pakistan Indian fishermenकराची– पाकिस्तान ने 86 और भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया जो उसकी जल सीमा में प्रवेश कर गए थे। इस महीने सद्भावना प्रयास के तहत दूसरी बार पाकिस्तान ने भारतीय मछुआरों को रिहा किया है।

कराची के मलीर जेल के अधीक्षक रजा मुमताज ने कहा कि मलीर जेल से रिहा किए गए 86 मछुआरे रेलगाड़ी से लाहौर आएंगे और वाघा सीमा पर उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा ईदी ट्रस्ट ने लाहौर तक उनकी यात्रा का प्रबंध किया है

और उन्हें उपहार और नकदी के साथ विदा किया जाएगा। इस महीने दूसरी बार सरकार ने सद्भावना प्रयास के तहत भारतीय मछुआरों को रिहा किया है।

छह मार्च को भी 86 भारतीय मछुआरे और एक अन्य कैदी जो करीब ढाई वर्ष तक जेल की सजा काट काट चुका है, उसे भी लांधी जेल से रिहा किया गया था।

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि पाकिस्तान की जेलों में करीब 363 भारतीय मछुआरे बंद हैं। Pakistan Releases 86 Indian Fishermen news in hindi

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .