Home > Foregin > पाकिस्तान धमाके में अब तक 22 बच्चों सहित 72 की मौत

पाकिस्तान धमाके में अब तक 22 बच्चों सहित 72 की मौत

File Photo

File Photo

लाहौर के एक पार्क में रविवार को हुए धमाके में मरने वालों की संख्या 72 हो गई है जिनमें 22 बच्चे थे ! कई औरतों की भी मौत हुई है ! ये घटना ईस्टर के मौके पर हुई जब भीड़-भाड़ वाले एक पार्क में कई परिवार जमा थे !

पाकिस्तान तालिबान से अलग हुए एक गुट जमात-उल-अहरार ने हमले की ज़िम्मेदारी ली है और कहा है कि ‘जान-बूझकर ईसाई समुदाय को निशाना बनाया गया ! पाकिस्तान में तीन दिन के शोक की घोषणा की गई है और प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने अपना ब्रिटेन दौरा स्थगित कर दिया है !

कैथोलिक ईसाइयों के मुख्यालय वैटिकन ने इस हमले की निंदा की है ! भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है ! पाकिस्तान में पंजाब सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार ने बताया है कि 280 लोगों को शेख़ ज़ैद और जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है ! उन्होंने लोगों से ख़ून देने की अपील की है !

खबर अनुसार अस्पताल प्रशासन ने 54 शवों की शिनाख्त की है और उन्हें पीड़ित परिवारों को सौंप दिया है। कुछ शवों की पहचान होनी बाकी है। इस जानलेवा हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन पाकिस्तान तालिबान के धड़े जमात उल अहरार ने ली है। उल्लेखनीय है कि गुलशन-ए-इकबाल पार्क में 28 वर्षीय युवक ने स्वयं को बम से उड़ा दिया था, जो पंजाब के मुजफ्फरगढ़ का रहने वाला बताया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com