Home > Foregin > पाकिस्‍तान : एयरफोर्स कैंप पर आतंकी हमला

पाकिस्‍तान : एयरफोर्स कैंप पर आतंकी हमला

Pakistan   terror attack on Air Force campपेशावर – पाकिस्‍तान के पेशावर स्थित एयरफोर्स कैंप पर शुक्रवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। हालांकि सुरक्षाबलों ने तुरंत कार्रवाई कर सभी आतंकियों को ढेर कर दिया। जानकारी के मुताबिक, 7 से 10 आतंकियों ने इसे अंजाम दिया था। दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं।

डायरेक्‍टर जनरल मेजर जनरल आसिम बाजवा ने यह जानकारी दी। उनके मुताबिक एयरफोर्स कैंप पर दस आतंकियों ने हमला किया है। हमले की सूचना मिलते ही क्विक रिएक्‍शन टीम मौके पर भेज दी गई है।

आतंकियों ने सबसे पहले कैंप के गार्ड रूम पर हमला किया। क्‍यूआरएफ टीम ने कैंप को चारों तरफ से घेर लिया है। इस हमले के पीछे किस आतंकी गुट का हाथ है इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है।

गौरतलब है कि पेशावर शुरू से ही आतंकियों के निशाने पPakistanर रहा है। पिछले वर्ष तालिबान आतंकियों ने पेशावर के आर्मी स्‍कूल पर हमला कर करीब 140 बच्‍चों की नृशंस हत्‍या कर दी थी। इस घटना ने न सिर्फ पाकिस्‍तान को बल्कि पूरे विश्‍व को झकझोर कर रख दिया था।

इस घटना के बाद से पाकिस्‍तान सरकार ने फांसी पर लगा प्रतिबंध खत्‍म कर दिया था। इसके अलावा 16 अगस्‍त 2012 को भी पाकिस्‍तान के मिनहास एयरफोर्स बेस पर तहरीक ए तालिबान के आतंकियों ने हमला किया था। इसमें सभी नौ आतंकियों समेत एयरफोर्स बेस के एयर कमाडोर की मौत हाे गई थी। इस हमले में आतंकियों ने दो विमानों को भी ध्‍वस्‍त कर दिया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com