Pakistan-Foreign-Secretary-Ijaz-Chaudhry

वॉशिंगटन- पाकिस्तान ने एक बार फिर परमाणु बम को लेकर भारत को धमकी दी है। इस बार पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने कहा कि हमने भारत के खिलाफ छोटे एटमी हथियार बना रखे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ अमरीका दौरे पर गए चौधरी ने कहा कि इन छोटे एटमी हथियारों का इस्तेमाल भारत के कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन का जवाब देने के लिए किया जाएगा।

दरअसल संसद पर हमले के बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन पराक्रम शुरू किया था। हालांकि इसके बाद भी 2008 में मुंबई पर हमला हो गया। इसके बाद किसी भी तरह का हमला रोकने के लिए सेना ने नई कोल्ड स्टार्ट पॉलिसी बनाई, जो कि तुरंत जवाबी कार्रवाई को अंजाम देती है। हालांकि ऎसा पहली बार नहीं जब पाकिस्तान ने भारत को धमकाया हो। इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से कई बार धमकी भरे बयान आ चुके हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी भरी जफ्जों में कहा था कि पाकिस्तान के हथियार सजावट के लिए नहीं हैं। उनके देश पर जंग थोपी जाती है तो हम हथियारों का भारत के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे।

वहीं जब म्यांमार में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकी संगठनों को सबक सिखाया था तब पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत को भड़काने वाला बयान दिया था। मुशर्रफ ने एक पाकिस्तान टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा था कि क्या पाकिस्तान ने परमाणु बम शब-ए-बारात जैसे मौकों के लिए बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here