Home > Entertainment > Bollywood > पाकिस्तानी मूल की सलमा आगा को लाइफ टाइम भारतीय वीजा

पाकिस्तानी मूल की सलमा आगा को लाइफ टाइम भारतीय वीजा

salma aghaनई दिल्ली- पाकिस्तानी मूल की बॉलीवुड सिंगर सलमा आगा को भारत का ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड मिल गया है ! इसके बाद वह बिना वीजा के जब चाहें भारत आ सकती हैं ! इससे पहले इसी साल जनवरी महीने में पाकिस्तानी मूल के सिंगर अदनान सामी को भारत की नागरिकता दी गई है !

गौरतलब है कि इस संबंध में सोमवार उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी ! दरअसल ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त आगा एक्टर रहे स्वर्गीय जुगल किशोर मेहरा और अनवरी बेगम की नातिन हैं ! उनकी मां नसरीन आगा भी एक एक्टर ही थीं ! नसरीन 1946 में एक्टर और सिंगर के एल सहगल के अपोजिट नजर आई थीं !

आपको बता दें कि ओसीआई स्कीम का लाभ उन्हें ही दिया जा सकता है जिनके दादा-दादी या नाना-नानी भारतीय संविधान की शुरुआत यानी 26 जनवरी 1950 तक भारतीय नागरिक थे या 26 जनवरी 1950 को भारत की नागरिकता लेने की योग्यता रखते थे ! या फिर वो भारत के उस हिस्से से संबंध रखते थे जो 15 सितंबर 1947 के बाद देश से अलग हो गया !

सलमा आगा ने फिल्म ‘निकाह’ से बॉलीवुड में कदम रखा. इसी फिल्म के गीत ‘दिल के अरमा आंसुओं में बह गए’ के लिए उन्हें 1982 में बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था !

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .