Home > Foregin > पाकिस्तान में सिख नेता की हत्या, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान में सिख नेता की हत्या, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

Gun Shot inइस्लामाबाद- पाकिस्तान के एक प्रमुख सिख नेता की शुक्रवार को ख़ैबर पख़्तून ख्वाह प्रांत में सिख नेता सूरन सिंह की हत्या की अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा गोली मारकर कर दी गई। हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे। पाकिस्तानी तालिबान ने ज़िम्मेदारी ली है !

पुलिस ने कहा कि अल्पसंख्यक मामलों पर मुख्यमंत्री खैबर पख्तूनख्वा के विशेष सहायक सरदार सूरन सिंह की बुनेर जिले के पीर बाबा इलाके में उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वे सैर के बाद वापस अपने घर जा रहे थे। उन्हें तत्काल करीब के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने कहा कि हमले के समय सिंह के पास कोई अंगरक्षक नहीं था। आरंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उनके सिर में केवल एक गोली लगी थी। पुलिस के मुताबिक़ सूरन सिंह को आंख के क़रीब माथे पर गोली लगी !

सूरन सिंह पेशे से डॉक्टर थे ! इसके अलावा उन्होंने तीन साल तक पश्तो ज़बान के एक टीवी चैनल के लिए भी काम किया था ! वो प्रांतीय एसेंबली के सदस्य थे और अल्पसंख्यक मामलों पर मुख्यमंत्री परवेज़ खटक के सलाहकार थे ! बीते तीन साल में ये चौथा मौक़ा है जब एसेंबली के किसी सदस्य की इस तरह हत्या की गई है ! [एजेंसी ]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com