Home > State > Delhi > पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, 10 आतंकी ढेर

पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, 10 आतंकी ढेर

Demo-Pic

Demo-Pic

नई दिल्ली- उरी में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आज मंगलवार को सीजफायर का उल्लंघन की आड़ में घुसपैठ की कोशिश की लेकिन सेना की मुस्तैदी से यह नापाक हरकत नाकाम हो गई। इंडियन आर्मी की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में 10 आतंकी मारे गए। मुठभेड़ अभी भी जारी है ! सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में निगरानी तेज  कर दी है।

सीमापार से शुरू हुई गोलीबारी
इससे पहले खबर आई थी कि उरी में सेना मुख्यालय पर रविवार को आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है।  उरी सेक्टर में एलओसी के निकट मंगलवार दोपहर बाद शुरू हुई, जिस पर भारतीय खेमे से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

रविवार को उरी कैंप पर हुआ था आतंकी हमला
बता दें कि दो दिन पहले ही उरी में सेना के कैंप में पाकिस्तान से आए चार आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में 22 जवान घायल हो गए, जबकि 18 जवान शहीद हो गए थे।

NIA ने शुरू की जांच
रविवार सुबह पाकिस्तान से आए 4 आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमले को अंजाम दिया था। एनआईए ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधि‍कारियों ने मारे गए चारों आतंकियों के फिंगर प्रिंट और खून के सैंपल जमा किए हैं। इसके साथ ही सेना दशतगर्दों से बरामद हथियार और सामान भी एनआईए के सुपुर्द करेगी। एनआईए ने एफाआईआर दर्ज कर लिया  है।

पीएम ने बुलाई CCS की बैठक
उरी में आतंकी हमले को लेकर देश में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग तेज होती जा रही है। सरकार ने भी कहा है कि पूरी प्लानिंग के साथ कार्रवाई की जाएगी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उरी हमले के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा के लिए बुधवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुलाई है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com