Home > State > Delhi > मोदी का एक साईन और सांसदों की सैलरी होगी एक लाख !

मोदी का एक साईन और सांसदों की सैलरी होगी एक लाख !

file-pic

file-pic

नई दिल्ली- अब जल्दी ही देश के सांसदों की सैलरी और उनके एलाउंस में सौ प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होने जा रहा है। वित्त मंत्रालय से इस पर मोहर लग चुकी है, अब बस इस पर पीएम नरेंद्र मोदी के हस्ताक्षर का इंतजार है। मोदी की मंजूरी के बाद संसद के अगले सेशन में बिल लाया जाएगा।

स्पेशल पार्लियामेंट्री कमेटी ने सांसदों की तनख्वाह 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए हर महीने होगी। इसके साथ ही कांस्टीट्यून्सी अलांउस भी 45 90 हजार करने की भी सिफारिश की गई है। कमेटी के अध्यक्ष बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ हैं।

आप को बता दें कि इससे पहले सांसदों की सैलरी में छह साल पहले बढ़ाई गई थी। कमेटी की सिफारिशों को लेकर सभी मिनिस्ट्रीज को एक कैबिनेट नोट भेजा गया है। उनके स्वीकृति के बाद इसे संसद के सामने रखा जाएगा।

ऐसी उम्मीद है कि सांसदों के वेतन-भत्ते बढ़ाने संबंधी विधयक को संसद के अगले सत्र में पास किया जा सकता है। एक संसदीय समिति ने सुझाव दिया है कि सांसदों का वेतन 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख और संसदीय क्षेत्र से संबंधित भत्ता 45 हजार से बढ़ाकर 90 हजार कर देना चाहिए।

भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली समिति ने पेंशन में 75 फीसदी की वृद्धि करने की सिफारिश की है। 6 साल पहले सांसदों का वेतन-भत्ता बढ़ा था। संसद के समक्ष इस प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए भेजने से पहले सभी मंत्रालयों से इस पर राय लेने के लिए एक कैबिनेट नोट उनको भेजा गया है। सांसद

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com