Home > 18+ News Adult > पोर्न देखने के लिए दिखाना होगा पासपोर्ट

पोर्न देखने के लिए दिखाना होगा पासपोर्ट

पोर्नोग्राफ़ी और अश्लील वीडियो देखने वाले करोड़ों लोग हैं। लोग लैपटॉप और कंप्यूटर के बजाए अब अपने मोबाइल फोन पर एडल्ड वीडियो अधिक देखते है, लेकिन एडल्ट कंटेंट देखने वालों के लिए अब मुश्किलें बढ़ने वाली है। अब आपको पोर्न कंटेंट देखाने के लिए अपना पासपोर्ट नबंर उस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करवाना होगा, जिसपर आप ये अश्लील वीडियोज देखते हैं। बिना इसके आप एडल्ट कंटेंट नहीं देख पाएंगे।

एडल्ट वीडियो देखने के लिए देना होगा पासपोर्ट
एडल्ट कंटेंट परोसने वाली साइट पोर्न हब ने अपने लाखों यूजर्स को अपना पासपोर्ट नबंर और फोन नबंर रजिस्टर्ड करवाने को कहा है। ऐसा इसलिए ताकि यूजर के उम्र का सही-सही पता लग सके।

उम्र बताने के लिए पासपोर्ट जरुरी
पोर्न हब के मुताबिक अब मोबाइल पर इस तरह के वीडियो देखने के लिए यूजर्स को पहले अपना पासपोर्ट और फोन नबंर रजिस्टर्ड करवाना होगा, तभी वो वेबसाइट पर लॉगइन कर सकेगा। ऐसा नहीं करने पर आप साइट नहीं खोल पाएंगे।

उम्र जानने के लिए उठाया ये कदम
पोर्न हब के मुताबिक यूजर नाबालिग तो नहीं है इसका पता लगाने का ये सबसे बेहतरीन तरीका है। पासपोर्ट और फोन नबंर के जरिए किसी भी यूजर की असली उम्र पता लगाई जा सकती है। दरअसल रूस में कोई भी सिम कार्ड तब तक नहीं दिया जाता जब कि वो व्यक्ति अपना पासपोर्ट नहीं देता। ऐसे में मोबाइल फोन के सिम कार्ड की मदद से किसी की भी उम्र पता की जा सकती है।

केवल रूस के लिए नियम लागू
अश्लील कंटेंट देखने के लिए बिना पासपोर्ट और फोन नबंर सब्मिट करने का ये नियम सिर्फ रूस में लागू है। दुनिया के बाकी जगहों पर ये नियम नहीं लागू होगा। दरअसल रूस में पिछले साल सितंबर में इस वेबसाइट को बैन कर दिया गया था। रूसी सरकार ने इस वेबसाइट पर बच्चों पर नकारात्मक प्रबाव डालने का आरोप लगाते हुए उसे बैन कर दिया। जिसके बाद अप्रैल में एक बार फिर से रूस में इस साइट को देखने की मंजूरी मिल गई।

अश्लील कंटेंट को लेकर विवाद
पोर्न हब ने इसके बाद से रूस में VKontakte page के माध्यम से लॉगइन का ऑप्शन दिया। इस पेज पर लॉगइन करने के लिए लोगों को अपना फोन नबंर भरना अनिवार्य होता है। इस फोन नबंर के जरिए वेबसाइट यूजर्स उम्र का पता लगा लेता है, क्योंकि किसी भी सिम के लिए यहां पासपोर्ट देना अनिवार्य होता है। ऐसे में यूजर के उम्र का पता लगाना आसान हो गया है।

सबसे ज्यादा सर्च
लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक पोर्न हब के 75 परसेंट यूजर्स अपने स्मार्टफोन में पॉर्न देखते है, यानी लैपटॉप और कंप्यूटर से अश्लील वीडियो देखने वाले सिर्फ 25 परसेंट हैं। पोर्नहर वेबसाइट पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक आधी रात के समय रहता है। यानी रात 1 से 3.30 तक लोग सबसे ज्यादा पोर्न सर्च करते हैं। इस वेबसाइट को 23 मिलियन लोगों ने विजिट किया है, जबकि 92 बिलियन लोगों ने यहां के वीडियो देखें है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com