Home > India > देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट बांट रहे, खुद को पता नहीं कि झंडा कैसे सीधा है कैसे उलटा

देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट बांट रहे, खुद को पता नहीं कि झंडा कैसे सीधा है कैसे उलटा

देश भर में 71वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है।इस बीच भारतीय जनता पार्टी की सांसद द्वारा उल्टे तिरंगे के साथ तस्वीर खिंचवाने का मामला सामने आया है। सांसद की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

इन तस्वीरों पर बीजेपी की इन महिला सांसद के लिए लिखा जा रहा है कि ये लोग देश भर को देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट बांट रहे हैं और खुद को पता नहीं कि झंडा कैसे सीधा है और कैसे उलटा।

दरअसल ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का है। सीतापुर के महोली स्थित पिसावां ब्लॉक में धौरहरा से बीजेपी सांसद रेखा वर्मा उल्टा राष्ट्रध्वज फहराते और उसके साथ फोटो खिंचवाते नज़र आ रही हैं। आपको बता दें कि बीजेपी बीते कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्रा निकाल रही है।

इसमें बीजेपी के सांसद-विधायक से लेकर केंद्रीय मंत्री तक हिस्सा ले रहे हैं। इसी के तहत रेखा वर्मा ने भी तिरंगा यात्रा निकाली थी। अब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनकी ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि ये लोग देश भर को देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट बांट रहे हैं और खुद को पता नहीं कि झंडा कैसे सीधा है और कैसे उलटा। वहीं कुछ अन्य यूजर लिख रहे हैं कि तिरंगे का अपमान करने में इन्हें थोड़ी भी शर्म नहीं आ रही।

आपको बता दें कि प्रिवेन्शन ऑफ इंसल्ट टु नैशनल ऑनर ऐक्ट, 1971 के मुताबिक कोई भी व्यक्ति मौखिक, लिखित या किसी भी प्रकार से राष्ट्र चिन्हों और राष्ट्रध्वज का अपमान करता है, तो उसे तीन साल तक की कैद और जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com