अगर आप Paytm यूज़र है तो ये खबर है आपके लिए - Tez News
Home > Business News > अगर आप Paytm यूज़र है तो ये खबर है आपके लिए

अगर आप Paytm यूज़र है तो ये खबर है आपके लिए

ई-कॉमर्स और मोबाइल भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी पेटीएम के  पेटीएम Paytm मॉल ऐप ने दुकानदारों को कारोबार विस्तार में मदद देने के लिए एक अनूठा वाणिज्य मंच शुरू किया है। इसके तहत अब ग्राहक ऑफलाइन स्टोर में पेटीएम क्यूआर कोड स्कैन कर पेटीएम मॉल ऐप पर खरीदारी कर सकेंगे। इस ऐप के जरिये ग्राहक फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल , घर के सामान एवं अन्य चीजों को खरीदते हैं।

‘पेटीएम मॉल’ ऐप के जरिये उपभोक्ता अपने पड़ोस में पेटीएम पार्टनर की दुकानों पर जाकर, पेटीएम या पेटीएम मॉल एप्लिकेशन के माध्यम से क्यूआर कोड स्कैन कर उत्पादों को खोज और ऑर्डर कर सकते हैं। यह दुकानदार को उत्पादों को इन्वेंटरी मैनेजमेंट और डिलिवरी से निपटे बिना ऑनलाइन बिक्री को सक्षम बनाएगा। साथ ही, उपभोक्ता स्थानीय दुकानदारों से उसी दिन डिलिवरी का लाभ उठा सकते हैं, जिससे भागीदारों को राजस्व प्राप्त करने का नया तरीका मिलता हैं।

कंपनी ने दुकानदारों को सैमसंग स्मार्टफोन बेचने के लिए सैमसंग के साथ भागीदारी की है। यह गठबंधन देश में ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करेगा और अधिक ग्राहकों को सैमसंग के उत्पादों का अनुभव और एक सही विकल्प पसंद करने की अनुमति देगा। इस सूची स्टॉक रखे बिना ब्रांड वितरण नेटवर्क में अतिरिक्त दुकानों में वृद्धि लाएगा।

पेटीएम मॉल के उपाध्यक्ष अमित बैगारिया ने कहा, “हम ब्रांड के लिए लाखों उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए ऑफ़लाइन नेटवर्क को मंच के रूप में बनाना चाहते हैं। यह मंच व्यापारियों को उनके कारोबार को बढ़ाने में सक्षम करने के लिए फायदेमंद होगा।” पेटीएम क्यूआर कोड के आधार पर भुगतान उपाय में निवेश करनेवाली पहली कंपनी है और इसने ऑफ़लाइन व्यापारी नेटवर्क बनाया है जहां उपभोक्ता स्कैन कर भुगतान कर सकते हैं।

यह क्यूआर कोड आधारित भुगतान सुविधा देश में डिजिटल भुगतान के लिए लगभग हर जगह उपयोग हो रही है। अब पेटीएम मॉल इस तकनीक और नेटवर्क को ब्रांड्स को उपभोक्ताओं के बड़े समूह तक पहुंचाने के लिए एक मंच तैयार करने के लिए उपयोग करेगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com