Home > India News > राजस्थान पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने बुलाई खास बैठक

राजस्थान पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने बुलाई खास बैठक

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने बुधवार दोपहर ढाई बजे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में अहम बैठक बुलाई है। प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात करने आए थे। इसके बाद वे शाम को जयपुर लौट आए।

बुधवार को जयपुर में हो रही बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने के पक्ष में प्रस्ताव पारित होगा। साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की 25 में से एक भी सीट नहीं जीत पाने के कारणों पर भी मंथन किया जाएगा। बैठक हंगामेदार रहने की आसार हैं।

जानकारी के अनुसार राजस्थान कांग्रेस कमेटी कार्यालय में होने वाली बैठक में पीसीसी चीफ सचिन पायलट, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, कार्यकारिणी सदस्य, मंत्री, विधायक व पदाधिकारी शामिल होंगे। लोकसभा चुनाव 2019 का 23 मई को परिणाम आने के बाद से ही राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के बीच हार को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया था। ऐसे में कई नेता आरोप-प्रत्यारोपों को लेकर भी टेंशन में हैं। इसके अलावा कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के कथित तौर पर इस्तीफा प्रकरण, नौकरशाही के आरोप, पीसीसी पदाधिकारियों के फेसबुक कमेंट समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

लोकसभा चुनाव 2019 की हार का ठिकरा फोड़ने को लेकर राजस्थान कांग्रेस के नेताओं में उठापटक शुरू हो गई है। शायद यही वजह है कि मंगलवार को अशोक गहलोत और सचिन पायलट अलग-अलग टाइम पर राहुल गांधी से मिलने पहुंचे, हालांकि ​मीडिया रिपोर्टर्स के अनुमार राहुल ने दोनों से अलग-अलग मिलने से इनकार कर दिया। बता दें कि पीसीसी चीफ सचिन पायलट सुबह करीब 11:15 बजे तुलगक लेन दिल्ली पहुंचे। उनकी 35 मिनट तक प्रियंका से बातचीत हुई। ज्यों ही पायलट 11:50 पर राहुल के घर से निकले तो जोधपुर हाउस से गहलोत का काफिला चल दिया। वे करीब 12 बजे राहुल के घर पहुंचे। उन्होंने 45 मिनट प्रियंका से बातचीत की।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com