पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर, रोजाना बढ़े रेट - Tez News
Home > Business News > पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर, रोजाना बढ़े रेट

पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर, रोजाना बढ़े रेट

देखते ही देखते पेट्रोल का दाम 70 रुपये प्रति लीटर हो गया और लोगों को पता तक नहीं चला। रोजाना अपडेट किए जा रहे पेट्रोल डीजल के दामों के कारण ऐसा हुआ है। शुक्रवार को 30 पैसे की बढ़ोतरी के साथ यूटी में पेट्रोल का दाम 70.03 रुपये हो गया है। जबकि 20 पैसे की बढ़ोतरी डीजल में हुई और दाम 58.60 रुपये प्रति लीटर हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि कच्चे तेल की कीमतें बेहद कम हैं। ऐसे में पेट्रोल डीजल के दाम घटने चाहिए थे।

जानकारों का कहना है कि मुताबिक चार साल पहले जब पेट्रोल केदाम 70 रुपये केपार हुए थे, तब कच्चे तेल की कीमत 120 रुपये लीटर के आस-पास थी, जबकि अब यह कीमत 50 से 52 रुपये है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोज बदलाव होने के बाद ज्यादातर लोगों का ध्यान इस ओर नहीं गया और नतीजा यह हुआ कि जुलाई से अब तक तेल कंपनियां पेट्रोल का दाम 6.60 रुपये और डीजल के दाम 4.06 रुपये तक बढ़ा चुकी हैं।

पहले सभी सरकारी कंपनियां हर पखवाड़े में कीमतों में बदलाव करती थीं। जिससे उनको अंतरराष्ट्रीय दाम के अनुसार किया जा सके और करेंसी में उतार-चढ़ाव के अनुसार समायोजन हो सके। 16 जून से तेल कंपनियों ने अपनी कीमतों में रोज बदलाव शुरू किया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com