Home > Business > जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव, दो दिन की राहत के बाद क्यों आया तेल के दाम में भारी उछाल

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव, दो दिन की राहत के बाद क्यों आया तेल के दाम में भारी उछाल

नई दिल्ली: पिछले दो दिनों तक स्थिर रहने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को इजाफा देखा गया। पेट्रोल 38 पैसे बढ़कर 68.88 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गया जबकि डीजल में भी 29 पैसे का इजाफा हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में इजाफा होने का असर घरेलू बाजार पर भी पड़ा है। दिल्ली और अन्य महानगरों में तेल के दाम में गुरुवार को इजाफा हुआ है।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा होने के बाद दिल्ली में कीमतें 68.88 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि कोलकाता मे पेट्रोल की कीमत 71.01 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 37 पैसे बढ़कर पेट्रोल की 74.53 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इसके अलावा और चेन्नई में 40 पैसे बढ़कर पेट्रोल 71.47 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

डीजल की बात करें तो दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे का इजाफा हुआ है। जबकि मुंबई और चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में डीजल की कीमत प्रति लीटर 62.53 रुपए हो गई है। कोलकाता में डीजल 64.30 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में डीजल 65.43 रुपए प्रति लीटर और और चेन्नई में डीजल 66.01 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और भी उछाल आने के आसार हैं। पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमतें प्रति बैरल 50 डॉलर तक आ गई थी जो कि इंटरनेशनल मार्केट में अब 60 डॉलर के पार पहुंच गई हैं। इस तेजी का असर घरेलू बाजार पर भी पड़ा है। कच्चे तेल की कीमतों में इजाफे के बाद तेल कंपनियों पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाने का दबाव है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com