Home > Business > बजट से पहले जानिए आपके शहर में कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

बजट से पहले जानिए आपके शहर में कितना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के दाम में आज फिर से गिरावट की गई गई है। आज पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है जबबकि 10 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70.94 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं जबकि डीजल के दाम 65.71 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 71.09 रुपए प्रति लीटर था, और डीजल का दाम 65.81 था।

वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम की बात करें तो यहां पेट्रोल 76.57 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल के दाम 68.81 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार के आधार पर पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव होता है। पिछले कुछ दिनों की बात करें तो लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।

वहीं दूसरी तरफ लगातार तीसरे महीने एलपीजी के दाम में गिरावट की गई है। आज से सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 1.46 रुपए की कमी की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद सब्सिडी वाला सिलेंडर 1493.53 रुपए में मिलेगा। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 30 रुपए प्रति सिलेंडर की कमी की गई है। नई कीमतें लागू होने के बाद बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 659 रुपए का मिलेगा। नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं।

आपको बता दें कि मोदी सरकार आज अपना अंतिम बजट पेश करने जा रही है। यह बजट अंतरिम बजट होगा, जिसमे सरकार कई बड़े ऐलान कर सकती है। आज पेश होने वाले बजट पर हर किसी की नजर है। देखने वाली बात है कि कुछ दिनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सरकार बजट के जरिए किस तरह से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करती है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com