Home > Election > वोटर आईडी न होने पर महिला रोका तो रजिस्ट्री लेकर पहुंची महिला वोट डालने

वोटर आईडी न होने पर महिला रोका तो रजिस्ट्री लेकर पहुंची महिला वोट डालने

देहरादून : उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। यहां मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है और मतदान केंद्रों पर सुबह से लंबी कतारे लगी हैं। इस बीच एक दिलचस्प मामला सामने आया।

यमुना कॉलोनी स्थगित बूथ में वोट डालने को लेकर प्रतिबद्धता का एक अनोखा नजारा देखने को मिला। 116 यमुना कॉलोनी निवासी प्रेमवती सैनी अधर कार्ड की फोटो कॉपी लेकर वोट डालने पहुंची, लेकिन महिला के पास वोटर आईडी व आधर कार्ड नहीं था। लिहाजा, महिला को वोट डालने से रोक दिया गया।

इसके बाद स्थानीय नेताओं ने डीएम से संपर्क किया और स्थिति की जानकारी दी। इस पर डीएम ने मदद करने से मना कर दिया, लेकिन महिला वोट डालने पर अड़ गई। इसके बाद डीएम से दोबारा संपर्क किया गया, तो डीएम ने मकान की रजिस्ट्री दिखाने पर ही मतदान की अनुमति देने बात कही।

इसके बाद महिला घर गई और रजिस्ट्री लेकर पहुंची, जिसके बाद महिला को वोट डालने की अनुमति दी गई।

इस दौरान महिला के परिचित उसे वोट के चक्कर में न पड़ने की सलाह देते रहे, लेकिन महिला ने ठान रखा था कि वह वह वोट जरूर डालेगी।

वहीं, कुछ केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की वजह से 20 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ। हालांकि, तकनीकी खराबी तत्काल दूर कर ली गई। इस बीच, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ने बेटी आरुषि के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग दिया। वहीं नैनीताल संसदीय सीट के देवलचौड़ बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने वोट डालने के बाद कहा, मोदी की नहीं बदलाव की लहर है। जानिए उत्तराखंड की पाचों सीटों से जुड़ी बड़ी बातें –

पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, हरिद्वार, अल्मोड़ा और नैनीताल सीट पर सुबह 7 बजे वोटिंग जारी है। इन सीटों पर मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। 78,56,268 मतदाता पांच सीटों पर 52 प्रत्याशियों के भाग्य को तय करेंगे। शांतिपूर्ण और सुरक्षित मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने पांचों सीटों पर 112380 सरकारी कर्मचारी, पुलिस, सुरक्षाबल और होमगाडर्स तैनात किए गए हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com