Home > Latest News > फिलीपींस में दो बम ब्लास्ट, 19 की मौत, 48 घायल

फिलीपींस में दो बम ब्लास्ट, 19 की मौत, 48 घायल

दक्षिणी फिलीपींस के एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल के बाहर रविवार को दो बम ब्लास्ट हुए जिसमें करीब 19 लोगों की मौत हो गई और लगभग 48 लोग घायल हो गए।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल के अंदर या उसके पास पहला बम विस्फोट हुआ। इसके बाद दूसरा विस्फोट परिसर के बाहर उस वक्त हुआ जब सरकारी बल हमले के बाद की कार्रवाई की तैयारी कर रहे थे।

सोशल मीडिया पर अवर लेडी ऑफ माउंट कार्मल कैथेड्रल के बाहर एक व्यस्त सड़क पर बिखरे मलबे और शवों की तस्वीरें नजर आ रही हैं।

फिलिपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख ऑस्कर अलबयाल्दे ने बताया कि कम से कम 19 लोग मारे गए और 48 घायल हुए हैं।

पुलिस और सैन्य रिपोर्टों में बताया गया कि हताहतों में सैनिक और नागरिक दोनों शामिल हैं। बख्तरबंद गाड़ियों में सवार सैनिकों ने चर्च की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया है जबकि घायलों को और शवों को वाहनों से अस्पताल ले जाया जा रहा है।

कुछ हताहतों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा सिटी ले जाया गया है। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेंज़ाना ने कहा, ‘मैंंने सभी सुरक्षाकर्मियों से कह दिया है कि एलर्ट का स्तर बढ़ा दिया जाए और सभी पूजा के स्थानों और सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा के इंतजाम कर दिए जाएं।’

जोलो आइलैंड पर काफी दिनों से अबू सय्यफ मिलिटैंट ग्रुप की मौजूदगी है जिसकी वजह से वहां बम ब्लास्ट, अपहरण जैसी गतिविधियां हो रही है।

बता दें कि अमेरिका और फिलीपींस ने इस संगठन को ब्लैक लिस्ट कर रखा है। हालांकि अभी तक किसी ने भी इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com