Home > Sports > Cricket > क्रिकेटर ह्यूज का अंतिम संस्कार,रो पड़ा क्रिकेट जगत

क्रिकेटर ह्यूज का अंतिम संस्कार,रो पड़ा क्रिकेट जगत

Phillip Hughes' funeral at Macksvilleन्यू साउथ वेल्स [ TNN ] ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर फिलिप ह्यूज का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इस दौरान क्रिकेट जगत के दिग्गजों के साथ ही पांच हजार से ज्यादा लोग इकट्ठे हुए। अंतिम संस्कार में पूरी ऑस्ट्रेलियन टीम शामिल हुई है। कप्तान माइकल क्लार्क अपने शोक संदेश में फिर से रो पड़े। उन्होंने ह्यूज के साथ बिताए अपने पलों को याद किया। ह्यूज के गृह नगर मैकसविले की गलियों में हरी और सुनहरे रिबन लगाई गई है। उनका अंतिम संस्कार उनकी स्कूल में किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलियन टीम के कप्तान माइकल क्लार्क और आरोन फिंच अंतिम संस्कार के लिए ह्यूज के ताबूत को कंधा देंगे। भारत की ओर से अंतिम संस्कार में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवि शास्त्री और कोच डंकन फ्लैचर शामिल हुए। इनके अलावा ब्रायन लारा, शेन वार्न, सर विवियन रिचर्ड्स, मार्क टेलर, रिकी पोटिंग और ग्लेन मैक्ग्राथ जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। ह्यूज को घरेलू मैच के दौरान सिर पर बाउंसर लगी थी जिसके दो दिन बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

इससे पहले ह्यूज की मौत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 64 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया। अब इस नंबर की जर्सी किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को आवंटित नहीं की जाएगी। साथ ह्यूज द्वारा अंतिम पारी में बनाए गए 63 रनों को रिटायर के बजाय नॉट आउट 63 लिखा जाएगा।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ह्यूज के अंतिम संस्कार पर ट्वीट कर शोक जताया। उन्होंने लिखा कि, ऑस्ट्रेलिया में ह्रदय विदारक अंतिम संस्कार, फिल ह्यूज तुम बहुत याद आओगे। पूरी दुनिया में तुम्हारे खेल और उल्लास ने सबका दिल जीत लिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com