Home > Sports > Cricket > PCB : भारत के खिलाफ सीरीज नहीं हुई तो प्लान ‘बी’ तैयार

PCB : भारत के खिलाफ सीरीज नहीं हुई तो प्लान ‘बी’ तैयार

pakistan cricket board

pakistan cricket board

कराची- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि यदि भारत के खिलाफ इस वर्ष द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई तो उनके पास वैकल्पिक योजना तैयार है।

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पीसीबी प्रमुख ने कहा कि भारत-पाक सीरीज के बारे में फैसला अगले दो महीनों में हो जाएगा। खान ने कहा- ‘जब बात भारत-पाक सीरीज की हो तो संदेह की स्थिति हमेशा बनी रहती है। यदि भारत के खिलाफ सीरीज नहीं होती है तो हमारे पास प्लान ‘बी’ तैयार है, लेकिन अभी हम इसके बारे में खुलासा नहीं कर सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो हम दूसरी टीम को बुलवा लेंगे।

पीसीबी सूत्रों ने बताया कि पीसीबी दो अन्य देशों के संपर्क में है ताकि जरूरत पड़ने पर उनके साथ सीरीज हो सके। वैसे समझौते के अनुसार पाकिस्तान को इस वर्ष दिसंबर में यूएई में भारत की मेजबानी करनी है। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच छह सीरीज का अनुबंध हुआ है।

पीसीबी प्रमुख के अनुसार यदि दोनों देशों के संबंध अचानक नहीं बिगड़े तो इस वक्त भारत-पाक सीरीज के होने के 70 प्रतिशत अवसर है। भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत ने इस पडोसी देश से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है, वैसे पाकिस्तान अवश्य 2012 में एक छोटी सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि अभी तक तो भारत से सकारात्मक संकेत मिल रहे है और हमें विश्वास है कि प्रसारणकर्ता टेन स्पोर्ट्‍स से जुड़े मामले को भी सुलझा लिया जाएगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com