Home > Latest News > काठमांडू में बांग्लादेश का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, 50 की मौत

काठमांडू में बांग्लादेश का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, 50 की मौत

नेपाल : त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरते समय यूएस-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई। 21 लोगों को बचा लिया गया है।

इन लोगों को विमान के पिछले हिस्से को काटकर निकाला गया। सभी का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।

‘काठमांडू पोस्ट ने हवाईअड्डे के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के हवाले से बताया कि विमान उतरते वक्त रनवे पर लडख़ड़ा गया और इसमें आग लग गई। इसके बाद यह हवाईअड्डे के पास एक फुटबाल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:20 बजे यह हवाईअड्डे पर उतरा। फिलहाल यहां आने वाली सभी उड़ानों को रोक दिया गया है। पर्यटन मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुरेश आचार्य ने बताया कि सभी घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया है।

विमान में चालक दल के अलावा 38 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चों को सवार थे। नेपाल के एक अन्य समाचार पत्र ‘हिमालयन टाइम्स ने बताया है कि करीब दस शवों को बाहर निकाल लिया गया है। कई शव बुरी तरह जले हुए हैं।

ठाकुर के मुताबिक सेना और स्थानीय पुलिस कर्मचारी प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकाला गया है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .