Home > India > किंगफ़िशर कप 2016 को लेकर खिलाड़ी उत्साहित

किंगफ़िशर कप 2016 को लेकर खिलाड़ी उत्साहित

Kingfisher, cups, Mandla, badminton, tournaments, player, Madhya Pradesh, Indore, Hall, Play Groundमंडला- पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी किंगफ़िशर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। 30 जुलाई से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता का आयोजन बंजर क्लब स्थित नर्मदा इंडोर बैडमिंटन हॉल में किया जा रहा है। प्रतियोगिता को लेकर बैडमिंटन खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। किंगफ़िशर कप के मद्देनज़र खिलाडी अभ्यास में जुटे हुए है।

किंगफ़िशर कप के आयोजक अधिवक्ता मनोज फगवानी व अधिवक्ता आनंद राय ने बताया कि सभी मैच खिलाड़ियों की केटेगरी के हिसाब से होंगे। खिलाड़ियों के खेल कौशल्य के आधार पर आयोजन समिति खिलाडी की केटेगरी तय करेगी। सिंगल्स मैच A+ केटेगरी के खिलाडियों के बीच होगा और दूसरी केटेगरी के मैच A, B+ एवं B के खिलाडियों के बीच होंगे। डबल्स के मैच A+ और A केटेगरी की जोडियों के बीच होगा। दूसरी केटेगरी में A और बी+ एवं B की जोडियों के बीच मैच खेले जायेगे। अधिक एंट्री आने पर केटेगरी तय करने के लिए क्वालीफ़ायर मैच भी कराये जा सकते हैं। सभी मैच नॉक आउट आधार पर होंगे।

मैच प्रतिदिन शाम 7 बजे शुरू होंगे। मैच के 15 मिनट पहले खिलाडी को अंपायर को रिपोर्ट करना अनिवार्य होगा। किसी खिलाड़ी अनुपस्तिथि में विपक्षी खिलाडी या टीम को वॉकओवर दे दिया जायेगा। प्रत्येक मैच में 21 – 21 पॉइंट्स के दो सैट खेले जायेगे। तीसरा सेट11 पॉइंट्स का होगा। तीनो सेट में कोई ड्यूस नहीं होगा। प्रत्येक सेट में 11 पॉइंट्स के बाद 30 सेकण्ड्स का ब्रेक होगा और पहले एवं दूसरे सेट के बाद 1 मिनट का ब्रेक होगा। किंगफ़िशर कप आयोजन समिति ने खिलाड़ियों से प्रतियोगिता के दौरान अनुशासन का पालन करते हुए समय का विशेष ध्यान रखने का अनुरोध किया है। साथ ही समिति ने बैडमिंटन प्रेमियों से बड़ी संख्या में पहुंचकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने और प्रतियोगिता को सफल बनाने की अपील की है।
रिपोर्ट- सैयद जावेद अली




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com