Home > Election > राहुल बोले पीएम की आलोचना करेंगे, लेकिन अनादर नहीं

राहुल बोले पीएम की आलोचना करेंगे, लेकिन अनादर नहीं

पालनपुर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चुनाव के दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना तो करेंगे, लेकिन उनका अनादर नहीं करेंगे। कांग्रेस नवसर्जन यात्रा के चौथे चरण के प्रचार अभियान के लिए रविवार को उत्तर गुजरात पहुंचे राहुल ने कहा कि भाजपा की राजनीति बदले की है, लेकिन कांग्रेस बदलाव की राजनीति करेगी।

राहुल ने सवाल किया कि सेबी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी को बेईमान तक कहा है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी इस मामले पर क्यों नहीं बोल रहे? उनका कहना था कि मोदी का नारा था कि “न खाऊंगा और न खाने दूंगा”, लेकिन अब लगता है कि यह, “न बोलता हूं, न बोलने दूंगा” हो गया है। मोदी अगर नहीं बोलेंगे तो जनता मानेगी कि वह चौकीदार नहीं बल्कि भागीदार का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में गुजरात में सबसे ज्यादा भ्रष्ट सरकार है। सूरत के कारोबारियों ने उन्हें बताया है कि उनके कारखाने में पुलिसकर्मी हर दो मिनट में रिश्वत लेने के लिए आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 35 हजार करोड़ से मनरेगा में करोड़ों लोगों को रोजगार दिया, जबकि गुजरात में अकेले टाटा को नैनो प्रोजेक्ट के लिए इतने रुपए दे दिए गए। इस पैसे से राज्य के किसानों का कर्ज माफ हो सकता था। इसे स्कूल कॉलेज में लगाते तो बच्चों को लाखों रुपए की फीस नहीं भरनी पड़ती। सूरत व अहमदाबाद के लघु व मध्यम उद्यमियों को यह रकम देते तो वे प्रदेश की कायापलट कर सकते थे। गुजरात के लोगों के साथ धोखा हुआ है।

राहुल ने भाजपा पर मीडिया पर अंकुश लगाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा नेता हंसना भूल गए हैं। जीएसटी पर राहुल ने कहा कि जब तक इसमें 18 फीसदी की एक दर लागू नहीं होगी तब तक कांग्रेस चैन से नहीं बैठेगी। उनका कहना था कि पेट्रोल व रसोई गैस को भी इसके दायरे में लाया जाना चाहिए। राहुल ने इस दौरान कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल के लोगों से भी बात की।

राहुल ने मजाकिया लहजे में कहा कि मेरे ट्वीट मेरा पालतू कुत्ता “पीडी” करता है। उन्होंने कहा कि मीडिया इस समय सरकार के निशाने पर है। जो खिलाफ जाता है उस पर शिकंजा कसना शुरू हो जाता है, लिहाजा सोशल मीडिया का महत्व बढ़ गया है। उन्होंने टीम को हिदायत दी कि किसी भी ट्वीट को जारी करने से पहले दो से तीन लोगों की टीम उसकी फिर से पड़ताल करे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने बीते साढ़े तीन साल में ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे हमें सिर नीचे करके चलना पड़े। सरकार ने भ्रष्टाचार व कालेधन के खिलाफ अभियान चलाया जिससे देश ईमानदारी के रास्ते पर है। रविवार को वह उत्तर गुजरात के बनासकांठा व पाटण में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। बीते छह दिन में चालीस से अधिक शहरों में 28 हजार से अधिक शक्ति केंद्र प्रभारियों से मुलाकात कर शाह ने उन्हें रिकॉर्ड सीटों के साथ गुजरात चुनाव जीतने का पाठ पढ़ाया।

अहमदाबाद, गांधीनगर व मेहसाणा के प्रभारियों को शाह ने गांधीनगर टाउन हाल में चुनावी मंत्र दिया। शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि देश के 18 राज्यों में आज भाजपा सत्ता में है। करीब 11 करोड़ सदस्यों के साथ भाजपा दुनिया की सबसे बडी पार्टी बन गई है। भाजपा अध्यक्ष शाह बीते एक सप्ताह से गुजरात के विविध शहरों के दौरे कर बूथ प्रभारियों व पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं। छह दिन में वह चालीस शहरों में घूमकर 28 हजार 640 बूथ प्रभारियों से मिल चुके हैं। भाजपा ने इन्हें शक्ति केंद्र प्रभारी नाम दिया है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .