Home > India News > कर्नाटक में सिद्धारमैया नहीं ‘सीधा रुपैया’ की सरकार – पीएम मोदी

कर्नाटक में सिद्धारमैया नहीं ‘सीधा रुपैया’ की सरकार – पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी हो या फिर कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर जमकर हमला करने में जुटी हुई हैं। कर्नाटक दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावणगेरे में किसानों की रैली को संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कर्नाटक की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर हमला बोला और कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि सिद्धारमैया की सरकार है लेकिन यह ‘सीधा रुपैया’ की सरकार है। हर काम में जब ‘सीधा रुपैया’ होता है तभी काम चलता है। अब ‘सीधा रुपैया’ जाना चाहिए और एक ईमानदार सरकार आनी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से एक छोटा सा लोहे का टुकड़ा सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति बनाने जा रहा है कुछ इसी तरह से मुट्ठीभर चावल किसानों की किस्मत बदल देगा।

पीएम मोदी ने की किसानों से अपील

पीएम ने अपील की, ‘कर्नाटक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन पर गांव-गांव और घर-घर जाकर मुट्ठीभर चावल के क्रम में जुड़ जाए।’

‘सिद्धारमैया का जाना तय’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘अब कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार का जाना तो तय है। यह अब अपने पापों के भार से ऐसी परिस्थिति में पहुंच गई है कि वह कर्नाटक की नेतागीरी और कर्नाटक को तो क्या कांग्रेस को भी बचा नहीं पाएगी। देश की जनता ने जहां मौका मिला है वहां पहला काम किया है कि कांग्रेस को निकालो, क्योंकि देश को पता चल गया है कि हमारी समस्या की जड़ यह कांग्रेसी कल्चर है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में यहां की जनता-जनार्दन इतनी उत्साहित है। मैंने इस (कांग्रेस) सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा देखा है। कांग्रेस के प्रति जिस तरह से लोगों की नफरत है उस तरह की नफरत बहुत कम पैदा होती है।’

‘किसानों के लिए किया काम’

यही नहीं, मोदी ने कहा कि भारत का भाग्य बदलना है तो भारत के गांवों का भाग्य बदलना होगा। दिल्ली में जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया है तब से किसानों का कल्याण, गांवों में बदलाव आदि मूलभूत बातों में हम एक के बाद एक निर्णय करते चले जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैंने कर्नाटक में आकर एक बात कही थी कि हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू किया। यदि खेत से बाजार जाने के बीच में कोई आपदा आ जाए तो उसको बीमा देने की हमने शुरुआत की थी।’

उन्होंने कहा कि बारिश न होने पर भी किसान को न्यूनतम मूल्य मिल जाएगा। हम अकेले कर्नाटक में ऐसी योजना लाए जिससे 11 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को हुआ है। हम पांच साल में किसान की आय दोगुनी करने के लिए वैज्ञानिक तरीकों पर काम कर रहे हैं।

‘अमीर घरानों के लोग नहीं कर पाए किसानों की चिंता’

पीएम मोदी ने कहा कि अमीर घरानों में पैदा हुए लोग किसानों की चिंता नहीं कर पाए थे लेकिन एक चायवाले ने किसानों की चिंता की। उन्होंने कहा कि 48 साल तक राज करने के बाद भी जो काम नहीं हो पाया वह काम हमने 48 महीने में किया है।

‘कर्नाटक सरकार नहीं खर्च कर पाई पैसा’

पीएम मोदी ने कर्नाटक की सत्तारूढ़ सरकार पर हमला बोला और कहा कि यहां की सरकार पैसा ही नहीं खर्च कर पा रही है। भारत सरकार द्वारा पैसा दिए जाने के बावजूद 500 करोड़ रुपये ऐसे ही पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि जो पैसा लोगों के स्वास्थ्य के लिए दिया गया वह भी पैसा लोगों तक नहीं पहुंचा है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .