वाराणसी : पीएम मोदी इस बार 17 सितंबर को अपना 68वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे। भारतीय जनता पार्टी इस दिन को देशभर में ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाती है और इस दौरान जगह-जगह कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, इसके अलावा ब्लड डोनेशन और स्वच्छता अभियान से जुड़े कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। खबरों के अनुसार, पीएम मोदी इस दौरान वाराणसी को करोड़ों रु की योजनाओं की सौगात भी देंगे।

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी काशी में बाबा विश्ननाथ का दर्शन करेंगे। वे स्कूली बच्चों के साथ केक काटेंगे और करीब पांच हजार बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी फिल्म ‘चलो जीते है’ देखेंगे। पीएम मोदी वाराणसी के लिए करोड़ों रु की योजनाओं का ऐलान भी करेंगे। पीएम मोदी रिंगरोड के उद्घाटन के अलावा महिलाओं के लिए 20 करोड़ की लागत से बनने वाले दो अस्पतालों की आधारशिला भी रख सकते हैं।

हालांकि अभी फिल्म देखने के स्थान का चयन नहीं हो पाया है। पीएम मोदी काशी में 600 करोड़ रु की लागत से बनने वाले कैंसर अस्पताल की आधारशिला भी रख सकते हैं। पीएम मोदी बीएचयू में कुछ परियोजनाओं का शुभारंभ करने के साथ-साथ एक एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की भनक लगते ही जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है और तैयारियों में जुट गया है। सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी ने पीएम मोदी के काशी के दौरे को देखते हुए अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं और खुद भी उनके आगमन से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया है।