Home > Active leaders > मोदी “टाइम पर्सन ऑफ द ईयर” की रेस से बाहर

मोदी “टाइम पर्सन ऑफ द ईयर” की रेस से बाहर

Prime Minister Narendra Modiन्यूयॉर्क [ TNN ] टाइम मैग्जीन के पर्सन ऑफ द ईयर में ऑनलाइन वोटिंग में सबसे आगे चल रहे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीडर्स पोल जीत लिया है। मैग्जीन में सोमवार को टि्वटर पर यह जानकारी दी। हालांकि, मैग्जीन द्वारा सालाना खिताब के लिए चुने गए आठ लोगों की सूची में मोदी जगह बनाने में सफल नहीं हो सके। मोदी “टाइम पर्सन ऑफ द ईयर” की रेस से बाहर हो गए हैं। मैग्जीन के संपादकों ने दुनियाभर के पचास नेताओं और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की सूची में कटौती करते हुए लोगों की संख्या आठ कर दी। इन लोगों के नाम सोमवार को ही घोषित किए गए।

खिताब जीतने के मैग्जीन ने जिन आठ लोगों को सूची मे शामिल किया है वे हैं अलीबाबा समूह के प्रमुख जैक मा, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन, एप्पल के सीईओ टिम कु क, फग्र्यूसन के प्रदर्शनकारी, गायिका टेलर स्विहट, इबोला बीमारी के खिलाफ देखरेख करने वाले, नेशल फुटबॉल लीग के आयुक्त रोजर स्टोकोई गुडेल और कुर्द नेता मसूद बरजानी।

पर्सन ऑफ द ईयर का चुनाव करने के बाद टाइम मैग्जीन के संपादक नाम की घोषणा 10 दिसंबर को करेंगे। मैग्जीन ने यह सालाना सम्मान 1927 में शुरू किया था और यह सम्मान उस व्यक्ति को दिया जाता है जो साल भर अच्छे या बुरे कामों की बदौलत सुर्खियों में बना रहा हो।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com