Home > India News > US में मोदी बोले : सर्जिकल स्ट्राइक से कराया ताकत का अहसास

US में मोदी बोले : सर्जिकल स्ट्राइक से कराया ताकत का अहसास

वॉशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से पहले उन्होंने पाकिस्तान को बेनकाब करने का मौका नहीं छोड़ा। भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया और कहा, यह ऐसी घटना थी कि यदि दुनिया चाहती तो हमारे बाल नोंच लेती। हमें सवालों के दायरे में ला खड़ा करती लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक करने पर पूरी दुनिया में किसी ने सवाल नहीं उठाया लेकिन जिनको तकलीफ हुई उन्होंने सवाल उठाया। हम वैश्विक कानून का पालन करते हैं और यही हमारे संस्कार हैं।

अमेरिका दौरे के पहले दिन भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि तीन साल में हमारी सरकार पर कोई दाग नहीं लगा है।

मोदी ने कहा कि यहां अमेरिका में रहने वाले सभी भारतीय मेरे अपने परिजनों की तरह हैं। जब भी आपसे मिलना होता है, मुझे खुशी मिलती है। जितना प्यार मुझे मिलता है शायद ही किसी लीडर को मिलता होगा।

सरकार चलाने में भी ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं कि व्यवस्था ऐसी बने कि ईमानदारी पैदा हो। टेक्नोलॉजी इसमें बहुत बड़ा योगदान बढ़ रहा है।

तीन साल में अभी तक विदेश मंत्रालय के काम करने का तरीका बदला है। विदेश मंत्रालय ने नई ऊंचाइयों को छुआ है। सरकार ने विदेश में रह रहे जरूरतमंद भारतीयों की मदद का पूरा प्रयास किया है।

पीएम ने दुनिया में रह रहे भारतीयों से देश में निवेश करने की अपील की और कहा कि देश में निवेश करने का अभी अच्छा समय है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com