Home > State > Gujarat > रो रो फेरी एशिया में अपनी तरह का पहला प्रोजेक्ट : मोदी

रो रो फेरी एशिया में अपनी तरह का पहला प्रोजेक्ट : मोदी

अहमदाबाद : पीएम मोदी रविवार को गुजरात के तीसरे दौरे पर भावनगर पहुंचे। उन्होंने यहां रो रो फेरी सेवा का शुभारंभ किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले लोग नावों से सफर करते थे और यह फेरी सेवा देश ही नहीं पूरे दक्षिण-पूर्व एशिया में अपनी तरह का पहला प्रोजेक्ट है।

इससे पहले दौरे के लिए पीएम रविवार को भावनगर पहुंचे जहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनका स्वागत किया। यहां से पीएम फेरी सेवा के पहले चरण की शुरुआत करने जाएंगे।

प्रधानमंत्री के गुजरात दौरे पर शनिवार को आधिकारिक बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया है, ‘इस फेरी सेवा (रॉल-ऑन/रॉल-ऑफ) से सौराष्ट्र के घोघा और दक्षिण में स्थित दाहेज की दूरी एक घंटे से कुछ ज्यादा समय में पूरी कर ली जाएगी। फिलहाल लोगों को सात-आठ घंटे लगते हैं। सेवा के पूर्ण रूप से अमल में आने पर इससे वाहन भी गुजर सकेंगे।’

अक्टूबर में तीसरी बार गुजरात की यात्रा करने वाले पीएम मोदी रविवार को फेरी सेवा के पहले चरण को शुरू करेंगे। यह सिर्फ यात्रियों के लिए है। वह खुद घोघा से दाहेज जाएंगे, जहां एक सभा को संबोधित करेंगे। पीएम श्री भावनगर डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर्स यूनियन लिमिटेड के सर्वोत्तम कैटल फीड प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे।

दाहेज से वह सीधे वडोदरा जाएंगे, जहां वडोदरा सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर, वाघोडिया क्षेत्रीय जल आपूर्ति योजना और बैंक ऑफ बड़ौदा के नए मुख्यालय को समर्पित करेंगे। इसके अलावा अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com