Home > State > Gujarat > रूपानी ने ली सीएम पद की शपथ, PM मोदी-शाह समेत कई नेता मौजूद

रूपानी ने ली सीएम पद की शपथ, PM मोदी-शाह समेत कई नेता मौजूद

विजय रुपानी एक बार फिर गुजरात के सीएम बन गए हैं। सोमवार को रुपानी ने दूसरी बार बतौर सीएम पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस शपथग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और एनडीए शासित राज्यों के सीएम मौजूद थे।

इसके अलावा, कभी राजनीतिक तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी के विरोधी माने जाने वाले केशुभाई पटेल और शंकर सिंह वाघेला भी नजर आए। रुपानी ने गुजराती में शपथग्रहण किया। वह दूसरी बार राजकोट पश्चिम से विधायक बने हैं। म्यांमार के रंगून में जन्मे रुपानी शुरुआती दिनों से समर्पित आरएसएस कार्यकर्ता रहे हैं।

रुपानी के बाद नितिन पटेल ने पद की शपथ ली। वह राज्य के डिप्टी सीएम होंगे। बता दें कि गांधीनगर में एक भव्य शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें साधु-संतों को भी आमंत्रित किया गया था।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक रुपानी और नितिन पटेल के अलावा 18 कैबिनेट और राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा पिछली सरकार में मंत्री रहे कई वरिष्ठ नेता मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। कैबिनेट के लिए भूपेंद्र सिंह चूडासमा, कौशिक पटेल, गणपत वसावा, दिलीप ठाकोर, बाबूभाई बोखिरिया और प्रदीपसिंह जडेजा शामिल हो सकते हैं और कुछ नए चेहरों को राज्य मंत्रियों के रुप में सरकार में शामिल किया जा सकता है।

बता दे 22 साल से सूबे की सत्ता पर काबिज बीजेपी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटें जीतीं थीं।

– गवर्नर ओपी कोहली की इजाजत लेकर शपथग्रहण कार्यक्रम शुरू हुआ। विजय रुपानी ने सबसे पहले शपथ ली। उनके बाद नितिन पटेल ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

-कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के राजनीतिक विरोधी रहे केशुभाई पटेल और शंकर सिंह वाघेला भी पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी ने दोनों का अभिवादन किया।

-कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर साधु-संतों को भी बुलाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच पर सभी का अभिवादन किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी पहुंचे।

– राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पहुंचे।

-शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं।

-सीएम पद की शपथ लेने से पहले विजय रूपानी अपनी पत्नी अंजली के साथ गांधीनगर स्थित पंचदेव मंदिर भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com