Home > India News > पीएम मोदी पहुंचे जापान, जी-20 की बैठक में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी पहुंचे जापान, जी-20 की बैठक में हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 की बैठक में शामिल होने के लिए जापान पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री जापान के ओसाका शहर पहुंचने का जोरदार स्वागत हुआ। यहां पर स्विसोटेल ननकाई होटल में नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। पीएम मोदी से मिलने को लेकर भारतीय समुदाय में जबरदस्त उत्साह था। बता दें कि पीएम मोदी आज दोपहर तकरीबन दो बजे प्रधानमंत्री शिंजो अबे के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद शाम को सात बजे ह्योगो गेस्ट हाउस में होने वाली साममुदायिक बैठक में हिस्सा लेंगे। माना जा रहा है कि जी-20 की बैठक में चीन और अमेरिका के बीच चल रही ट्रेड वॉर अहम मुद्दा रहने वाला है, इसके अलावा ईरान के साथ अमेरिका के तनावपूर्ण रिश्तों को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि 28 जून को जापान के ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात हो सकती है। लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। दिल्ली पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को कहा कि भारत और अमेरिका को दुनिया को वैसा ही देखना चाहिए जैसा कि हम एक-दूसरे को देखते हैं कि हम क्या हैं- महान लोकतंत्र, वैश्विक शक्तियाँ और अच्छे दोस्त। पोम्पियो ने कहा है कि कुछ हफ्ते पहले, पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशों से आतंकवाद से लड़ने का आह्वान किया। इसके बाद पिछले महीने ने मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया गया।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि अभी हमारे पास राष्ट्रपति ट्रम्प और पीएम मोदी दो नेता हैं, जो जरूरत पड़ने पर जोखिम लेने से डरते नहीं हैं। इसलिए आइए एक दूसरे को नए तरीके से देखें। बता दें अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। भारत दौरे पर आए पोम्पियो ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com