Home > Foregin > भारत में विकास बढ़ा, महंगाई कम हुई : मोदी

भारत में विकास बढ़ा, महंगाई कम हुई : मोदी

modi-कुआलालंपुर – तीन दिन के मलेशिया दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-आसियान को नेचुरल पार्टनर बताते हुए उसकी जमकर तारीफ की। मोदी ने कहा कि आसियान का ट्रैक रिकार्ड अच्‍छा रहा है और उसके हर देश ने अच्‍छा काम किया है। 13वें आसियान-इंडिया समिट में उऩ्होंने कहा कि, भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के आगे चुनौतियां हैं, लेकिन भारत में विकास हुआ, महंगाई कम हुई। हमारी नीतियों से देश को फायदा हुआ है और भारत में बदलाव मेरा लक्ष्‍य है।

पीएम ने समिट को संबोधित करते हुए आगे कहा, भारत सरकार पीपीपी मॉडल के समर्थन में है। हम भारत को मैन्‍युफैक्‍चरिंग का हब बनाएंगे। भारत में निवेश मजबूत हुआ है। एफडीआई में 40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। हमारी सरकार टैक्‍स फ्री इंफ्रास्‍टक्‍चर लेकर आएगी। अब मूडी एजेंसी ने भी भारत की रेटिंग बढ़ा दी है।

दूसरी ओर, कुआलालंपुर पुलिस ने समिट के दौरान सुसाइड अटैक की आशंका जताते हुए हाई अलर्ट जारी किया है। कुआलालंपुर में मलेशिया आर्मी के दो हजार जवान तैनात किए गए हैं जबकि ढाई हजार सैनिकों को स्टैंडबाय रखा गया है। कुआलालंपुर के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि शहर में 10 से 12 सुसाइड बॉम्बर मौजूद हो सकते हैं।

मोदी आसियान-इंडिया समिट के बाद 10वें ईस्ट एशिया समिट में शामिल होंगे। भारत 10 साल पहले यहां बने समूह का फाउंडर मेंबर है। इसके साथ ही वे मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक और समिट में आए कुछ अन्य नेताओं से भी बात करेंगे। पीएम मलेशिया के बाद सिंगापुर भी जाएंगे। साथ ही मोदी आज रामकृष्ण आश्रम जाएंगे। इसके अलावा स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे। मलेशिया में 20 लाख से अधिक भारतीय रहते हैं।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com