Home > India News > 370 हट गई इसलिए कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा – पीएम मोदी

370 हट गई इसलिए कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा – पीएम मोदी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी आज सिरसा के ऐलनाबाद हल्के के गांव मलेकां में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।

मंच पर पहुंचते ही पगड़ी पहनाकर पीएम मोदी का स्वागत किया गया। उसके बाद जब पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करना शुरू किया तो सबसे पहले भारत माता का जयकारा लगाया।

फिर पीएम ने पंजाबी भाषा में जी आया नूं कहकर, राम राम और नमस्कार कहकर सभी का अभिवादन किया और कहा कि जहां पहली पातशाही गुरु नानक देव जी के चरण पड़े थे, उस सिरसा को मैं वंदन करता हूं। आज कई पुराने साथियों के दर्शन करने का सौभाग्य मिला, वो भी तब जब पूरी दुनिया 550वें प्रकाश पर्व की तैयारी में जुटी है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार इस ऐतिहासिक क्षण से पूरी दुनिया को परिचित कराने का भरसक प्रयास कर रही है। यही कारण है कि पूरे विश्व में भारत सरकार इस पर्व को मनाने वाली है। कपूरथला में जो नया नेशनल हाईवे बना है, उसे अब गुरु नानक देव मार्ग से जाना जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार को एक और सौभाग्य प्राप्त हुआ है। करतारपुर साहिब और हमारे बीच जो रुकावट थी, दूरी थी वो अब समाप्त होने वाली है। 70 सालों तक दूरबीन से गुरु घर के दर्शन की मजबूरी अब खत्म हो रही है। करतारपुर कॉरिडोर करीब-करीब तैयारी हो चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले दिल्ली में सोई हुई कांग्रेस सरकार एक के बाद एक करके कश्मीर के हालात बिगाड़ती गई। आजादी के बाद शुरुआत के दिनों में पाकिस्तान की मदद से हमारा कुछ हिस्सा छीन लिया गया।

उसके कुछ सालों के बाद योजनाबद्ध तरीके से, कश्मीर जिस परंपरा के लिए जाना जाता है, उस सूफी सोच को दफना दिया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान से भेजे आतंकवादियों के बल पर अलगाववाद फैलाया गया और अनुच्छेद 370 दिखाकर दिल्ली को भी डराया गया। तब आतंकवादी तय करते थे कि किस दिन क्या होगा। देश के दुश्मन पड़ोस से इशारा करते थे और यहां खेल चलते थे।

पीएम मोदी ने कहा कि अब कैलेंडर वो तय नहीं करेंगे। दुश्मन देश में से तारीखें तय नहीं होंगी। अब तारीखें हिंदुस्तान तय करेगा। अब नीतियां हिंदुस्तान और कश्मीर के लोग बनाएंगे। दुश्मन देशों में में बैठे हुए लोग भारत का भाग्य निर्धारित नहीं कर सकते हैं।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति ने देश को तबाह करके रख दिया। बाबा अंबेडकर के बनाए संविधान में जिसे अस्थायी कहा गया था, वो 70 साल तक चलता रहा। 70 साल तक कश्मीर के लोगों को टेम्परेरी साइकोलॉजी के द्वारा परमानेंट की ओर जाने के लिए अलगाववाद का रास्ता दिखाया गया।

पीएम ने कहा कि मैंने टेम्परेरी खत्म कर दिया है। जब आपने मुझे दोबारा पांच साल के लिए परमानेंट बना दिया तो मैं टेम्परेरी क्यों चलने दूं। 370 को हटाने का इतना बड़ा निर्णय पहले क्यों नहीं हो पाया और आज इतना बड़ा निर्णय कैसे हो गया? ये आपके कारण हुआ है। आपने मुझे वोट देकर फिर से देश सेवा का मौका दिया है और तभी ये संभव हो पाया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .