मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले सरकार और विपक्ष की राजनीति धर्म का रुख कर चुकी है। कांग्रेस पहले से ही प्रदेश में सॉफ्ट हिंदुत्व का कार्ड खेलते हुए गोशाला और रामपथ के निर्माण की बात कह चुकी है। वहीं अब खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी मोहर्रम का हिस्सा बनेंगे।

पीएम मोदी शुक्रवार को एक दिन के दौरे पर इंदौर आ रहे हैं। इस दौरान वह शिया मुस्लिमों के एक समुदाय दाऊदी बोहरा द्वारा आयोजित अशरा मुबारका- इमाम हुसैन की शहादत के मातम में शामिल होंगे।

इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीएम मोदी के साथ होंगे। मध्य प्रदेश में चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

इस प्रवास के दौरान वे दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री विशेष विमान से इंदौर पहुंचकर सैफी नगर की मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मुलाकात करेंगे। यहां 12 सितंबर से दाऊदी बोहरा धर्मगुरु का नौ दिवसीय धार्मिक प्रवचन चल रहा है।’

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया, ‘प्रधानमंत्री मोदी के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और इसके लिए 3500 से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

इतना ही नहीं सुरक्षा के लिए आधुनिक तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा रहा है, ड्रोन कैमरे के साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।’