प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में फसल बीमा योजना की औपचारिकता पूर्ण करेंगे - Tez News
Home > India News > प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में फसल बीमा योजना की औपचारिकता पूर्ण करेंगे

प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश में फसल बीमा योजना की औपचारिकता पूर्ण करेंगे

narendra modi
भोपाल
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं। वह यहां सीहोर जिले के शेरपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को औपचारिक रूप से लागू किए जाने की शुरुआत होगी। मोदी को किसान मित्र सम्मान से नवाजा जाएगा। आयोजन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्‍य प्रदेश के सिहोर में आयोजित किसान कल्‍याण मेले में किसानों को संबोधित करेंगे ! इस अवसर पर वो प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संचालन के दिशा-निर्देश जारी करेंगे ! यह योजना आगामी खरीफ सीजन से लागू होनी है ! इस योजना के तहत खरीफ की फसलों के लिए दो फ़ीसद और रबी की फसलों के लिए किसानों को डेढ़ फ़ीसद प्रीमियम का भुगतान करना होगा !

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री विशेष विमान से भोपाल आएंगे और यहां से दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर से सीहोर जाएंगे। वहां शेरपुर में अपराह्न् 1.30 से 2.30 बजे तक किसान कल्याण मेला कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मोदी कार्यक्रम स्थल से अपराह्न् 2.35 बजे रवाना होकर हेलीकॉप्टर से भोपाल आएंगे, जहां से विशेष विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। ।

इस महासम्मेलन में प्रधानमंत्री, कृषि कर्मण पुरस्कार 2013-14 की ट्रॉफी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन और मुख्य सचिव को सौंपेंगे। मध्य प्रदेश के किसानों की ओर से मुख्यमंत्री मोदी को ‘किसान मित्र सम्मान’ से सम्मानित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का औपचारिक लोकार्पण किया जाएगा।

इस मौके पर केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी किसानों को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से किसान शेरपुर पहुंच रहे हैं। भाजपा का दावा है कि इस आयोजन में पांच लाख से ज्यादा किसान पहुंच रहे हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पुराना इतिहास है कि सीहोर वही जगह है जहां 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में 300 से ज्यादा क्रांतिकारियों को एक साथ गोली मार दी गई थी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com