Home > India News > पीएम मोदी करेंगे वाराणसी का दौरा,सपा ने मारा ताना

पीएम मोदी करेंगे वाराणसी का दौरा,सपा ने मारा ताना

PM Modi addresses Indian expatriates at Dubai cricket stadiumलखनऊ – पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। जहां पीएम मोदी बिजली परियोजनाओं और सड़कोें का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा मोदी बीएचयू में ट्रामा सेंटर का उद्धाटन भी करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में आज रिक्शेवालों से मिलकर उनको “जन धन योजना” के तहत 600 से अधिक लोगों को साइकिल रिक्शा और ई-रिक्शा बाटेंगे। समाजवादी पार्टी ने मोदी की यात्रा पर ताना मारते हुए कई पोस्टर लगाए हैं। इनमें लिखा हुआ है कि पीएम का क्योटो में स्वागत है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने बनारस को जापान के क्योटो शहर जैसा सुंदर बनाने की घोषणा की थी। इसके अलावा सपा ने पीएम की विदेश यात्रा पर निशाना साधा है।

हालांकि प्रदेश की सपा सरकार मोदी के इस फैसले नाखुश से हैं सना ने कहना है कि इस तरह से साइकिल-रिक्शा बांटे जाने से साइकिल रिक्शा खींचने वाले के अमानवीय चलन को प्रोत्साहन मिलेगा। सपा ने कड़ा विरोध जताते हुए मोदी को साइकिल-रिक्शा बांटने के फैसले को रद्द करने को कहा है।

पिछले तीन महीने में दो बार मोदी का वाराणसी दौरा रद्द हो चुका है. इससे पहले 28 जून और 16 जुलाई को वाराणसी में पीएम का दौरा होना था लेकिन 28 जून को भारी बारिश के कारण और 16 जुलाई को स्टेज पर काम कर रहे एक मजदूर की करंट लगने से मौत के कारण उनके दौरे रद्द हो चुके हैं।

पीएम से मिलने के लिए यूपी के हजारों शिक्षा मित्र भी आज वाराणसी पहुंच रहे हैं। ये शिक्षा मित्र नियुक्ति रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले का विरोध रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक हालिया फैसले के बाद अपनी सेवाओं का नियमन नहीं होने से नाराज माने जा रहे शिक्षा मित्रों ने चेतावनी दी थी कि अगर उन्हें मोदी से नहीं मिलने दिया गया तो वे यहां विरोध प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश के करीब 1.72 लाख शिक्षा मित्र प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को कन्नौज में एक शिक्षा मित्र ने क थित तौर पर खुदकुशी कर ली थी।

प्रधानमंत्री की बहुप्रतीक्षित यात्रा करीब नौ महीने बाद हो रही है। वाराणसी के डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में बीजेपी नेताओं के साथ पीएम मोदी की बैठक भी होगी। इसके लिए दोपहर एक घंटे का वक्त तय किया गया है।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com