narendra modiभुवनेश्‍वर – दो दिन के उड़ीसा दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार दोपहर में पुरी के मशहूर जगन्‍नाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्‍होंने भगवान जगन्‍नाथ के दर्शन करने के साथ ही विशेष पूजा भी की। इससे पहले उन्‍होने भुवनेश्‍वर के जतानी में नेशनल इंस्टि‍ट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च सेंटर (एनआईएसईआर) का उद्घाटन किया।

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इमारतों से परिणाम नहीं आते, परिणाम तब आते हैं जब इन महारतों से आत्‍माएं जुड़ती हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक और प्रोफेसर्स हमेशा कुछ इनोवेटिव करने की कोशिश में रहते हैं। वो हमेशा कुछ ढूंढते और रिसर्च करते रहतेह हैं। यह इनोवेशंस हर समाज और पीढ़ी की जरूरत हैं।

पीएम ने भारत के स्‍पेश मिशन पर बोलते हुए कहा कि हमारे स्‍पेस मिशन ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री अपने इस दो दिवसीय दौरे पर एनआईएसईआर के उद्घाटन के अलावा पारादीप में तेल रिफायनरी का उद्घाटन भी करेंगे। राज्य के गृह सचिव असित कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर 11 बजे पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर जाएंगे जिसके बाद दोपहर में वो पारादीप रिफायनरी का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी पहली बार पुरी के जगन्‍नाथ मंदिर में दर्शन करने जाएंगे।