बिहार: मोदी के कार्यक्रम में 'शत्रु' नहीं होंगे शामिल - Tez News
Home > State > Bihar > बिहार: मोदी के कार्यक्रम में ‘शत्रु’ नहीं होंगे शामिल

बिहार: मोदी के कार्यक्रम में ‘शत्रु’ नहीं होंगे शामिल

narendra modi

पटना- बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचेंगे। वह दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे पटना पहुंचेंगे जहां वह पटना हाइकोर्ट की स्थापना के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री रेलवे की ओर से हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना होंगे। वहां दीघा और मुंगेर रेल पुल का उद्घाटन करेंगे तथा मोकामा में गंगा नदी पर बनने वाले पुल की आधारशिला रखेंगे।

इस बीच खबर यह है कि अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना और हाजीपुर में होने वाले कार्यक्रमों में पारिवारिक हादसे के कारण शामिल नहीं हो सकेंगे। मालूम हो कि शत्रुघ्न के बडे भाई भरत सिन्हा की पूर्व पत्नी शीला सिन्हा गुड़गांव में अपने आवास में मृत पायी गयी थीं। लंदन में रह रहे चिकित्सक भरत सिन्हा 25 साल पूर्व शीला से अलग हो गये थे। पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद शत्रुघ्न ने कहा कि उनका पूरा परिवार इस हादसे के कारण गम में डूबा हुआ है। ऐसे में उनके लिए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आना संभव नहीं हो पाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 1.35 बजे वायुसेना के विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे 1.45 बजे पटना हाइकोर्ट पहुंचेंगे और शताब्दी समारोह में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री करीब एक घंटे तक वहां रहेंगे और 2.45 बजे वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां से 2.55 बजे विशेष हेलीकाप्टर से हाजीपुर के लिए रवाना होंगे। वहां छौकिया में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शाम करीब 4 बजे वह हाजीपुर से पटना लौटेंगे और विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

हाईकोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर, केंद्रीय कानून मंत्री सदानंद गौड़ा. राज्यपाल रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंच पर मौजूद रहेंगे। हाजीपुर के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री को निमंत्रण दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समारोह में जाने की सहमति दे दी है। हाजीपुर में रेल मंत्री सुरेश प्रभु समेत मोदी सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com