Home > State > Delhi > मन की बात : ऐसे करें न्यू इंडिया का सपना पूरा

मन की बात : ऐसे करें न्यू इंडिया का सपना पूरा

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने रविवार को 30वीं बार देश की जनता से अपने मन की बात की। इस दौरान उन्होंने देश के वीर सपूतों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू के बलिदान को याद किया। पीएम ने कहा कि यह शहीद हमारी प्रेरणा हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से न्यू इंडिया का सपना साकार करने का आह्वान भी किया।

यह हॉट एक्ट्रेस है पीएम मोदी की बेटी

पीएम ने कही कि न्यू इंडिया सरकार की कोई स्कीम नहीं है और ना कोई किसी मेनीफेस्टो का हिस्सा है। यह तो हर भारतीय की ताकत को दिखाता है जो साथ मिलकर एक भव्य भारत का निर्माण करेंगे। सवा सौ करोड़ देशवासी अगर संकल्प लें, इसे सिद्ध करने के लिए राह तय कर लें और कदम उठाते चलें तो न्यू इंडिया का सपना सिद्ध हो सकता है।

पीएम मोदी राम मंदिर बनाकर दिखाएं- यादव

अपने मन की बात की शुरुआत पीएम ने बांग्लादेश को उसके स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए की। उन्होंने कहा कि उसका नेतृत्व बंगबंधु ने किया था। हम बांग्लादेश के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

“मुझे बचा लो- पीएम अंकल”

इसके बाद उन्होंने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को याद करते हुए कहा कि यह लोग मौत से नहीं डरे। वो देश के लिए जिए और देश के लिए जान दे दी। हम आज चंपारण आंदोलन की भी 100 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इस आंदोलन ने हमें बताया कि महात्मा गांधी कितने विशेष थे और उनकी शक्तियां क्या थीं।

पीएम मोदी पर कांग्रेस नेत्री ने की विवादित टिप्पणी

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी आज देश की जनता से मन की बात कर रहे हैं। मोदी ने ट्विटर पर सन्देश जारी कर बताया कि रविवार 26 मार्च को सुबह 11 बजे देश की जनता को मन की बात कार्यक्रम में सम्बोधित करेंगे।

पीएम मोदी के कार्यकाल में ही राममंदिर बनेगा ?

माना जा रहा है कि पीएम इस दौरान देश की जनता से भारत के विकास में योगदान के अलावा डिजिटल इंडिया और अनंय मुद्दों पर बात कर सकते हैं।

बता दें की प्रधामनंत्री हर महीने रेडियो के माध्यम से देश की जनता से मन की बात करते हैं। रविवार को इस कार्यक्रम का 30 वां संस्करण प्रसारित होगा।a

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com