कैसे बना मोदी का पासपोर्ट ?, जशोदाबेन ने दायर की RTI - Tez News
Home > State > Gujarat > कैसे बना मोदी का पासपोर्ट ?, जशोदाबेन ने दायर की RTI

कैसे बना मोदी का पासपोर्ट ?, जशोदाबेन ने दायर की RTI

Jashodaben अहमदाबाद– देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अपना पासपोर्ट हासिल करने के लिए जमा किए गए शादी से जुड़े दस्तावेजों का ब्योरा उनकी पत्नी जशोदा बेन ने आरटीआई के जरिये अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) से माँगा है !

दरअसल पिछले साल जशोदा बेन का पासपोर्ट संबंधी आवेदन इस आधार पर खारिज कर दिया गया था कि उन्होंने ऐसा कोई विवाह प्रमाणपत्र या कोई संयुक्त शपथपत्र पेश नहीं किया, जिससे साबित होता हो कि उनकी मोदी से शादी हुई है। इस पृष्ठभूमि में जशोदाबेन ने यह आरटीआई आवेदन डाला है।

वहीँ इस मामले में क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जेड. ए. खान ने कहा कि ‘जशोदाबेन बुधवार को कार्यालय में आईं और अपने पासपोर्ट से संबंधित आरटीआई आवेदन दायर किया। हम समय पर उन्हें जवाब देंगे।’

जशोदाबेन के भाई अशोक मोदी के अनुसार जशोदाबेन ने शादी से संबंधित उन दस्तावेजों के बारे में जानने के लिए आरटीआई आवेदन डाला, जो मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान अपने पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हुए जमा किए थे। खान ने कहा कि जरूरी दस्तावेज न होने के कारण पिछले साल नवंबर में जशोदाबेन का आवेदन खारिज कर दिया गया था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com