Home > State > Gujarat > जशोदाबेन का संघर्ष जारी ,पति के नाम के लिए की अपील

जशोदाबेन का संघर्ष जारी ,पति के नाम के लिए की अपील

Jashodaben

गांधीनगर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने अपनी सुरक्षा के बारे में आरटीआई के माध्यम से मांगी गई सूचना नहीं मिलने खिलाफ अपील की है। जशोदाबेन ने पिछले दिनों आरटीआई देकर यह जानकारी मांगी थी, लेकिन सरकार ने उन्हें यह जानकारी देने से मना कर दिया था। इसके बाद उन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की है।

नवंबर 2014 में जशोदाबेन ने मेहसाणा पुलिस के एसपी के समक्ष अर्जी दायर कर यह जानने की कोशिश की थी कि प्रधानमंत्री मोदी की पत्नी होने के नाते उन्हें क्या अधिकार हैं। इसके अलावा, उन्होंने उनकी सुरक्षा में लगे कर्मचारियों की ड्यूटी के बारे में पूछा था।

सिक्यॉरिटी डीटेल्स के बारे में जशोदाबेन के सवालों को खारिज करते हुए पुलिस ने कहा कि उनका सवाल एलआईबी के दायरे में आता है और गुजरात सरकार ने इसे आरटीआई ऐक्ट से बाहर रखा हुआ है।

जशोदाबेन के संबंधी और पेशे से वकील संदीप मोदी ने बताया कि आरटीआई के रिप्लाई में उनके पति के नाम का जिक्र नहीं किया गया है। सरकार की तरफ से भेजी गई चिट्ठी में उनका पता ‘जशोदाबेन, बेटी- चिमनभाई मोदी’ बताया गया है। उन्होंने कहा कि जशोदाबेन को इस बात से काफी चोट पहुंची है कि उन्हें भेजी गई चिट्ठी में उनके पति का नाम नहीं दिया गया है, जबकि अपने शुरुआती ऐप्लिकेशन में उन्होंने अपना नाम ‘जशोदाबेन नरेंद्रभाई मोदी, बेटी-चिमनभाई मोदी’ लिखा था।

उन्होंने कहा कि आरटीआई ऐक्ट के तहत पब्लिक इनफर्मेशन ऑफिसर को किसी भी आरटीआई का जवाब देते हुए अपीलेट अथॉरिटी का जिक्र करना अनिवार्य होता है, लेकिन इस मामले में उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। ऐसा लग रहा है जैसे पीआईओ कुछ छिपाने की कोशिश में लगा हुआ है।

-एजेंसी / ब्यूरो

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com