NCC Day: पीएम मोदी ने पाक पर बोला हमला, कहा- उसे हराने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे

आजादी के बाद से ही कश्मीर में समस्या बनी हुई है। तत्कालीन सरकारों को घेरते हुए पीएम ने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 अस्थाई था तो उसे हटाया क्यों नहीं गया? पड़ोसी देश को हराने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे। इसके अलावा नागरिकता संशोधन कानून पर भी पीएम मोदी ने बोला।
नई दिल्‍ली: राजधानी दिल्‍ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड पर पीएम मोदी एनसीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्‍होंने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि काम को टालने वाले लोगों के लिए कल कभी नहीं आता है। आपको सभी जगह ऐसी सोच वाले लोग मिलेंगे। कब तक हम पुरानी कमजोरियों को पकड़कर बैठे रहेंगे। उन्होंने देश के युवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आज का युवा देश बदलना चाहता है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में एनसीसी कैडेट्स मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा कि थके हुए लोग युवा सोच नहीं रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि युवा पढ़ेंगे भी और देश के लिए कुछ करेंगे भी। यही तो युवा भारत की सोच है। सबका साथ लेकर, सबका विकास करते हुए, सबका विश्वास हासिल करते हुए देश को हम आगे बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा ‘आपकी युवा सोच, आपका युवा मन जो चाहता है, वही हमारी सरकार ने किया।’ उन्‍होंने कहा आज दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल भी है और नेशनल पुलिस मेमोरियल भी।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग समस्या में सुधार नहीं होने देना चाहते हैं। कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि घाटी में आतंकवादियों ने निर्दोष लोगों को मारा। पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान पर भी हमला बोला। उन्‍होंने कहा पड़ोसी देश भारत से प्रॉक्स वॉर लड़ रहा है। आजादी के बाद से ही कश्मीर में समस्या बनी हुई है। तत्कालीन सरकारों को घेरते हुए पीएम ने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 अस्थाई था तो उसे हटाया क्यों नहीं गया? पड़ोसी देश को हराने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे। इसके अलावा नागरिकता संशोधन कानून पर भी पीएम मोदी ने बोला।

उन्‍होंने कहा- इस कानून पर विपक्ष वोट बैंक की राजनीति कर रहा है। उनको पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहा जुल्म दिखाई नहीं देता है। पाकिस्तान ने विज्ञापन में हिन्दुओं का अपमान किया। पाकिस्तान में हिन्दू बहन-बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं। लेकिन वोट बैंक की राजनीति कर रहे लोगों को ये सब नहीं दिखता।