नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में मिशन साउथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निकल पड़े हैं। वह आज चार जगह रैली करेंगे, इनमें दो रैलियां तमिलनाडु के थेनी और रामनाथपुरम में होंगी, जबकि अन्य दो रैलियां कर्नाटक के मंगलुरु और बेंगलुरु में होंगी।

तमिलनाडु के थेनी में पहली रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां अपने कामों का हिसाब देने आया हूं। हमारा सपना नए भारत का है. हमने लोगों के प्यार को ब्याज सहित लौटाया है। तापमान के साथ ही यहां के लोगों का उत्साह भी अधिक है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो आज हमें आशीर्वाद देने आए हैं।

मैं महान एमजीआर और जयललिता जी को श्रद्धांजलि देता हूं। भारत को इन दो प्रतिष्ठित नेताओं पर गर्व है, जो गरीबों के लिए जीते और काम करते थे। महागठबंधन में सारे महामिलावटी नेता जमा हो गए हैं। कांग्रेस, डीएमके और उनके महामिलावटी दोस्त कभी देश के लिए काम नहीं कर सकते हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति कर रही है, जबकि भारतीय एयरफोर्स तय समय में पाकिस्तान में हमला कर लौट आई थी। यह अब आपके ऊपर निर्भर करता है कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों से आप कैसे निपटते हैं।

पीएम ने कहा, कांग्रेस अब कहती है कि अब होगा न्याय, तो कांग्रेस बीते 60 साल क्या कर रही थी? कांग्रेस सिर्फ अन्याय पर चलती है। 1984 सिख में शामिल आरोपी को बचाना चाहती है। कांग्रेस में एक परिवार की ही चलती है। देश से धोखा देने वाले पकड़े जाएंगे। ये आपका चौकीदार देश की सुरक्षा और आपके लाभ के लिए काम रहा है।

पीएम ने विकास की यात्रा पर कहा- मदुरई में सड़कों का निर्माण हुआ है और घर-घर बिजली पहुंची है। प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में सीधे 4 हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए हैं।

दूसरी रैली एक बजे रामनाथपुरम में और तीसरी रैली कर्नाटक के मंगलौर में चार बजकर 20 मिनट पर होगी। वहीं, चौथी रैली बेंगलुरु साउथ में छह बजकर 45 मिनट पर होगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश के बदायूं और शाहजहांपुर में जनसभा करेंगे। पहली जनसभा वह बदायूं के इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान में डेढ़ बजे और दूसरी रैली शाहजहांपुर के रामलीला मैदान कांठ में दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर करेंगे। वहीं, सुषमा स्वराज विदेशों में रह रहे भारतीयों से संवाद करेंगी। इसका प्रसारण नमो टीवी पर होगा।