Home > India News > नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद से दिया इस्तीफा

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद शुक्रवार शाम नई दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में 16वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार करके उनसे नई सरकार के गठन तक कामकाज जारी रखने का अनुरोध किया है।

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद जहां बीजेपी सरकार बनाने की तैयारियों में है वहीं कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है।

करारी शिकस्त के बाद यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष एचके पाटिल और ओडिशा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने अपना इस्तीफा अलाकमान को भेज दिया है। वहीं, अमेठी के जिला अध्यक्ष ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

17वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनावों में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए ने 350 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस 50 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई।

सहयोगियों को मिलाकर यूपीए के हिस्से में 92 सीटें गई हैं, जबकि अन्य दलों के खाते में 102 सीटें आईं। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मायावती-अखिलेश यादव के महागठबंधन को फेल कर दिया और 80 में से 60 सीटें जीत ली।

जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी अमेठी सीट भी नहीं बचा पाए। सोनिया गांधी को रायबरेली में जीत मिली।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com