Home > State > Delhi > पीएम मोदी का 66वां जन्मदिन: दिव्यांगों को देंगे तोहफा

पीएम मोदी का 66वां जन्मदिन: दिव्यांगों को देंगे तोहफा

pm-modi-birh-dayनई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 66वां जन्मदिन मनाने के लिए गुजरात पहुंचे हैं। वहां उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लिया। ट्विटर पर पीएम मोदी ने लिखा है कि मां की ममता, मां का आशीर्वाद जीवन जीने की जड़ी-बूटी होता है। साथ ही उन्होंने मां हीरा बा के साथ बात करते हुए फोटो भी पोस्ट किए हैं। पीएम मोदी 32 दिनों में तीसरी बार गुजरात गए हैं।

गौर रहे कि बीजेपी के पार्टी दफ्तरों के साथ-साथ कई शहरों में उनके समर्थक, उनसे प्रेरित लोग अपने नेता का जन्मदिन अलग अंदाज में मनाने को बेचैन हैं।

इस अवसर पर सूरत में दिव्यांग बच्चों को खादी के कपड़े बांटें गए तो गुजरात के एक मंदिर में उनके नाम से पूजा का आयोजन हुआ है। ओडिशा में मोदी के नाम से सैंड पेंटिंग बनी है, तो कहीं उनके नाम से रिकॉर्ड तोड़ केक बना है। दिग्गज नेताओं के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें बधाई संदेश भेज रहे हैं। मोदी का जन्मदिन उनके लिए त्योहार जैसा है। वे इस दिन को कुछ खास तरीके से सेलेब्रेट करना चाहते हैं।

बता दें कि पीएम मोदी अपनी मां के बेहद करीब हैं। व्यस्त समय में जब भी उन्हें वक्त मिलता है तब वह अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद जरूर लेते हैं। खासतौर पर जन्मदिन की शुरुआत तो मां के आशीर्वाद से ही करते हैं। पिछली बार यानी 17 सितंबर 2015 को जब मोदी अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर में आकर मिले थे, तो हीराबेन ने उन्हें पांच हजार एक रुपये नकद और गीता की प्रति भेंट की थी। पीएम मोदी ने इस राशि को कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर दिया था।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर गुजरात में विशेष तैयारियां की गई हैं। यहां पर कहीं कोई केक बना रहा है, तो कहीं कोई दीए जलाए जा रहें हैं, जबकि पीएम मोदी आज नवसारी में 11,000 दिव्यागों को तोहफा देने जा रहे हैं। इस मौके को यादगार बनाने के लिए नवसारी जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। इसके लिए आसपास के 11 जिलों के दिव्यांगों की पहले पहचान की गई फिर उनकी जरुरतों के हिसाब से किट तैयार की गई है जो उन्हें प्रधानमंत्री खुद भेंट करने वाले हैं।

दिव्यांगों को दिए जाने वाले तोहफे-
-11,200 दिव्यांगो के दिए उपहार जाएंगे।
-करीब 1200 लोगों को व्हीलचेयर दी जाएंगी।
-2200 लोगों को कान की मशीन दी जाएंगी।
-25 लोगों के कान का ऑपरेशन होगा।
-दिव्यांगों को कुल 10 करोड़ की मदद।

इन सभी तैयारियों को जिम्मेदारी नवसारी के कलेक्टर के कंधो पर है। उन्होंने इस नेक काम को पूरा करने के लिए दिन रात एक कर दिया है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाया था। वाराणसी में भी पीएम मोदी ने दिव्यांगों को बड़ी संख्या में उपहार बांटे थे, जो एक रिकॉर्ड है। अब नवसारी ने उस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है।

वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन को बीजेपी सेवा दिवस के तौर पर मना रही है। पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं तरह-तरह के कार्यक्रम कर रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर कई तरह के रिकॉर्ड बनाकर इस मौके को इतिहास में दर्ज कराने की भी पूरी तैयारी की गई है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com