Home > State > Delhi > गिरिराज को खानी पड़ी मोदी की डांट,आंखें भर आईं

गिरिराज को खानी पड़ी मोदी की डांट,आंखें भर आईं

modi-girirajनई दिल्ली – राज्यमंत्री गिरिराज सिंह के बयान को लेकर कल संसद में केंद्र सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा था। गिरिराज सिंह को आज अपने बयान के लिए प्रधानमंत्री से डांट सुननी पड़ी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गिरिराज सिंह को संसद भवन में स्थित अपने ऑफिस में फटकार लगाई तो उनकी आंखें भर आईं । प्रधानमंत्री ने भविष्य में इस तरह के बयान ने देने की चेतावनी भी दी है। पिछले महीने सोनिया गांधी के बारे में दिए उनके बयान को लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही फोन करके कह चुके हैं कि वह भविष्य में इस तरह का बयान न दें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि उनकी सरकार की चर्चा सुशासन और विकास कार्यों के लकर हो, लेकिन उनके कड़े संदेश के बाद भी मंत्री या गठबंधन के नेता ऐसा कुछ बोल जाते हैं जिससे सरकार की किरकिरी हो जाती या उसे सदन के भीतर और बाहर रक्षात्मक रुख अपनाना पड़ता है। सोमवार को कांग्रेस ने संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से के पहले दिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान को मुद्दा बना लिया था। सदन में गिरिराज सिंह से खेद जतवाकर सत्ता पक्ष ने इस मुद्दे पर विपक्ष को शांत करवाया।

पीएम के निर्देश पर गिरिराज सिंह करीब 12 बजे संसद में स्थित उनके कार्यालय में मिलने पहुंचे। मुलाकात के बाद जब वह बाहर निकले तो काफी भावुक थे, हालांकि उन्होंने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि मेरी पीएम के साथ कोई मीटिंग नहीं हुई है और रोने की बात गलत है। उन्होंने सवाल किया, क्या किसी ने मुझे रोते देखा है? लेकिन, सूत्रों का कहना है कि वह मोदी की फटकार के बाद रुआंसे नजर आ रहे थे। सूत्रों ने दावा किया कि ऑफिस के बाहर मौजूद मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी उन्हें ढाढस देती नजर आईं।

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह ने पिछले महीने एक अनौपचारिक बातचीत में कहा था कि राजीव गांधी अगर किसी नाइजीरियन महिला से शादी किए होते, जो गोरी चमड़ी की नहीं होती तो क्या कांग्रेस उनका नेतृत्व स्वीकार करती। हमीरपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद लोगों से बातचीत के दौरान गिरिराज सिंह ने यह टिप्पणी की थी। हालांकि, मामले पर विवाद बढ़ने पर गिरिराज सिंह ने कहा था कि अगर उन्होंने सोनिया या राहुल समेत किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, तो उन्हें इसके लिए खेद है। बीजेपी ने भी इस बयान से पल्ला झाड़ लिया था। पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बीजेपी किसी भी तरह के भेदभाव का हमेशा से विरोध करते रही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com