Home > State > Delhi > मीडिया का ऋण स्वीकार करता हूं – नरेंद्र मोदी

मीडिया का ऋण स्वीकार करता हूं – नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi thanks media

नई दिल्ली [TNN ] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी दफ्तर में देश के वरिष्ठ पत्रकारों से मुलाकात की। दिवाली मंगल मिलन कार्यक्रम के तहत हुई ये मुलाकात मोदी की पीएम बनने के बाद पत्रकारों से पहली सार्वजनिक मुलाकात है। मोदी ने इससे पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्वच्छता अभियान में उसकी भागीदारी को सराहा और जनता में जागरूकता फैलाने के लिए आभार भी जताया।

पीएम ने कहा कि कुछ साल पहले तक आप लोगों के साथ मेरा बड़ा ही गहरा नाता था। मैं आप लोगों के इंतजार में यहां कुर्सियां लगाया करता था। वो दिन भी कुछ और थे। खुलकर बातें होती थीं। काफी दोस्ताना संबंध रहा आप सबसे। उसका लाभ मुझे गुजरात में मिला। मैं भी कुछ रास्ता खोज रहा हूं कि आप सबसे पुराने जैसा गहरा नाता कैसे बने। समय का सदुपयोग आप सबके बीच कैसे हो।

मोदी ने कहा कि पिछले करीब एक महीने से स्वच्छता पर कई आर्टिकल पढ़ रहा हूं। सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है। कई ऐसे कॉलम राइटर भी होंगे जो पहली बार सफाई पर लिख रहे होंगे। इसे एक राष्ट्रीय कर्तव्य मान कर सब इस काम में जुड़े हैं। मीडिया के माध्यम से सरकारों को भी जागना पड़ा है। आपने अपनी कलम को झाड़ू में बदल दिया है। कोई ऐसा आर्टिकल नहीं पढ़ा जिसमें नागरिकों को सीधा प्रेरित करने का संदेश न रहा हो वरना आजादी के बाद एक माहौल बन गया था कि सबकुछ सरकार करेगी लेकिन अब ये माहौल हो गया है कि सब मिलकर काम करेंगे।

आप सबका ऋण स्वीकार करता हूं। ऐसा लगता है कि ये बात बहुत बड़े पैमाने पर फैलती जाएगी। प्रधानमंत्री के अकेले हाथ में झाड़ू लेने से काफी नहीं है बल्कि सब मिलकर करते रहें ये बहुत बड़ी बात है। भारत के लिए इतना भी हम करें वो भी अपने आप में काफी है।

संबोधन के बाद मोदी ने पत्रकारों के पास जाकर एक-एक कर उनसे मुलाकात की। उन्होंने संपादकों, रिपोर्टरों से अनौपचारिक रूप से बातचीत की। तमाम पत्रकारों ने उसके साथ सेल्फी भी खींचे। 

गौरतलब है कि बीजेपी दफ्तर पर आज दिवाली मंगल मिलन कार्यक्रम रखा गया है जिसमें मीडिया को आमंत्रित किया गया है। आज पत्रकारों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी कल यानी 26 अक्टूबर को एनडीए के सांसदों को डिनर देंगे। ये दोनों कार्यक्रम दिवाली मिलन समारोह के तहत आयोजित किए जा रहे हैं। –

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com